scorecardresearch
 

बलिया: सरकारी कोटे की दुकान के लिए बैठक में अचानक मची भगदड़, चलीं 20 राउंड गोलियां

बलिया में एसडीएम और सीओ के सामने दबंगों ने 20 राउंड गोलियां चलाकर एक शख्स की जान ले ली. यह घटना बलिया के दुर्जनपुर गांव की है. दबंगों की फायरिंग के बाद भगदड़ मच गई. चीख पुकार, हो हल्ला और जबरदस्त हंगामा हुआ. 

बलिया में SDM-CO के सामने चली 20 राउंड गोलियां बलिया में SDM-CO के सामने चली 20 राउंड गोलियां
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एसडीएम और सीओ के सामने दबंगों ने 20 राउंड गोलियां चलाई
  • दबंगों की फायरिंग के बाद भगदड़ मच गई
  • एसडीएम और सीओ को निलंबित करने का आदेश

उत्तर प्रदेश के बलिया के दुर्जनपुर गांव में गुरुवार को जो हुआ उसके बाद से हर कोई दंग है. लोग हैरान हैं कि बाकायदा पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में एक शख्स को गोली मार दी जाती है और वो तमाशबीन बने रहते हैं. ये पूरी घटना सरकारी कोटे की दुकान के लिए खुली बैठक में हुई. SDM, CO और पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में ये बैठक हो रही थी. अचानक आपस में हंगामा हुआ. भगदड़ मची. और फिर उनके सामने ही एक शख्स की गोली मार दी गई. और उसकी मौत हो गई. दबंगों ने 20 राउंड गोलियां चलाई. लोग खुद को बचाने के लिए सुरक्षित जगह की तलाश में जुट गए. लेकिन तब तक जो नुकसान होना था वो हो चुका था. 

गोली मारने वाले आरोपी का नाम धीरेंद्र सिंह है, जिसे बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का करीबी बताया जा रहा है. यूपी के पूर्वी जिले बलिया में गोलीबारी हुई तो इसकी गूंज लखनऊ की योगी सरकार के कानों तक भी पहुंची. फजीहत से बचने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तुरंत मौके पर मौजूद एसडीएम बैरिया, सीओ और दूसरे पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित करने का आदेश सुना दिया. साथ ही आरोपी के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया. बीजेपी ने कहा कि आरोपी धीरेंद्र सिंह का पार्टी से कोई लेना देना नहीं, लेकिन मामले पर सियासी घमासान शुरू होने में भी देर नहीं लगी.

सपा और कांग्रेस योगी सरकार पर हमलावर हो गई. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ताओं को गुंडागर्दी का लाइसेंस है. जब शासक अपराधी हो, कानून गुंडों की दासी हो तो संविधान को रौंदना राजधर्म बन जाता है.

सपा ने कहा कि सत्ताधीश खुलेआम कानून व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं. बलिया में कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाने वाली खौफनाक वारदात सामने आई है. एसडीएम और सीओ के सामने बीजेपी नेता ने युवक जय प्रकाश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी. 

सपा के MLC सुनील सिंह साजन ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार अपराधी और गुंडे चला रहे हैं. बलिया की घटना ने इस बात को साबित भी कर दिया है. उत्तर प्रदेश में कुछ भी हो लेकिन कानून व्यवस्था का राज तो बिल्कुल नहीं है.  SDM और CO के सामने बीजेपी के गुंडे हत्या करके फरार हो जाते हैं. 

सपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी आपका रामराज कहां है ? मुख्यमंत्री जी आप इस्तीफा दे दीजिए और किसी अपने जानने वाले बड़े अपराधी को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बना दीजिए. सरकार तो अपराधियों के चरणों में नतमस्तक है.

 ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें