scorecardresearch
 

सूरत में चोरी हुआ 60 हजार रुपये का अफ्रीकन तोता, मालिक ने मांगी पुलिस से मदद

गुजरात के सूरत में तोता चोरी की घटना सामने आई है. यहां एक शख्स पुलिस में शिकायत लेकर पहुंचा कि उसका अफ्रीकन तोता किसी ने चोरी कर लिया है. तोते की कीमत करीब 60 हजार रुपये है. तोते के मालिक ने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी दिखाया जिसमें दो लोगों को तोता चोरी करते हुए देखा जा सकता है.

X
सांकेतिक तस्वीर. सांकेतिक तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सूरत में चोरी हुआ 60 हजार रुपये का तोता
  • मालिक ने पुलिस को सौंपा सीसीटीवी फुटेज
  • दो लोगों ने चोरी किया यह अफ्रीकन तोता

गुजरात के सूरत में एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक शख्स तोता चोरी की शिकायत लेकर थाने पहुंच गया. तोते के मालिक ने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी सौंपा है जिसमें दो चोरों को तोता चोरी करते देखा जा सकता है. शख्स ने बताया कि जो तोता चोरी हुआ है उसकी कीमत करीब 60 हजार रुपये हैं.

सूरत के अठवालाइंस इलाके में रहने वाले कमल भाई शिंदे ने बताया कि उनका ग्रे रंग का यह तोता अफ्रीकन तोता है. तोते का नाम उन्होंने बजरंगी रखा था. उन्हें पक्षियों से बेहद प्यार है और पक्षी पालना उन्हें बहुत पसंद है. उनके पास एक 6 साल का अफ्रीकी ग्रे तोता था जिसका उन्होंने एक्सोटिक बर्ड एडवाइजरी के तहत पोर्टल में रजिस्ट्रेशन भी कराया है और इसका उनके पास एक सर्टिफिकेट भी है.

कमल शिंदे इस तोते को अपने घर के एक सदस्य की तरह रखते थे. 6 फरवरी को उनका तोता घर से बाहर सड़क पर चला गया था तो उन्हें लगा कि तोता कहीं उड़ गया होगा और जल्द ही लौट आएगा. क्योंकि तोता कई बार उनके घर से इस तरह उड़ कर चला जाता था. और वापस भी आ जाता था. लेकिन इस बार जब काफी देर तक तोता वापस नहीं आया तो उन्होंने अपने घर के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया.

एक चोर की हुई पहचान

उसमें देखा कि दो चोर उनके तोते को चुराकर ले जा रहे हैं. दोनों चोर ऑटो से उतरते हैं. फिर यहां वहां देखकर मौका पाते ही तोते को लेकर वहां से चले जाते हैं. कमल भाई शिंदे ने बताया कि तोता चोरी करने वाले एक शख्स की पहचान हो गई है. वो शहर के गोपीपुरा इलाके में चाइनीज फूड की लॉरी चलाता है.

तोते का रखना होता है खास ख्याल

तोते के मालिक ने ये भी कहा कि इस तोते का अगर ढंग से ध्यान नहीं रखा गया तो वह मर जाएगा. उसका खान-पान आम तोतों की तरह नहीं होता है. फिलहाल पुलिस तोता चोंरों की तलाश में जुट गई है. जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें