scorecardresearch
 

मुंबई: INS बेतवा पर तैनात नौसेना के 22 वर्षीय नाविक ने खुद को मारी गोली, मौत

रमेश अविवाहित थे और हाल में छुट्टी से लौटे थे. उनके घर में माता पिता और उनकी बहन हैं. मुंबई पुलिस नौसेना के साथ मामले की जांच कर रही है. आत्महत्या की वजह का फिलहाल पता नहीं चल पाया है.

भारतीय नौसेना के एक नाविक ने खुद को गोली मार कर अपनी जान दे दी. (सांकेतिक फोटो) भारतीय नौसेना के एक नाविक ने खुद को गोली मार कर अपनी जान दे दी. (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हाल ही में छुट्टी से लौटे था नौसेना नाविक
  • जोधपुर के रहने वाले थे 22 वर्षीय रमेश

महाराष्ट्र के मुंबई में भारतीय नौसेना के एक नाविक ने आत्महत्या कर ली. 22 वर्षीय रमेश चौधरी जोधपुर के रहने वाले थे. वह मुंबई में आईएनएस बेतवा पर तैनात थे. रविवार की सुबह उन्होंने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली. जहाज पर उनकी लाश मिली और बगल में उनकी सर्विस राइफल रखी हुई थी.

रमेश अविवाहित थे और हाल में छुट्टी से लौटे थे. उनके घर में माता पिता और उनकी बहन हैं. मुंबई पुलिस नौसेना के साथ मामले की जांच कर रही है. आत्महत्या की वजह का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. बता दें कि आईएनएस बेतवा मिसाइल फ्रिगेट श्रेणी का जहाज है जो वर्तमान में भारतीय नौसेना के साथ सेवा में है. जहाज का नाम बेतवा नदी के नाम पर रखा गया है.

बता दें कि भारतीय सेना में आत्महत्या के मामले सामने आते रहे हैं लेकिन नौसेना में ऐसे मामले कम देखे गए हैं. कई मामलों में सेना के जवानों को अवकाश और अन्य  बातों को लेकर मानसिक दबाव का सामना करना पड़ता है. इससे पहले बीते साल 2020 के जनवरी महीने में भी एक नाविक ने आत्महत्या की कोशिश की थी. आईएनएस शिवालिक पर तैनात 24 वर्षीय नाविक ने खुद की पिस्तौल से अपने आप को गोली मार ली थी.

देखें- आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें