scorecardresearch
 

यूपी के आजमगढ़ में बसपा नेता की गोली मारकर हत्या, घर के सामने हुआ हमला

बसपा नेता कलामुद्दीन अपने घर के सामने बैठे हुए थे तभी अचानक बाइक सवार बदमाश आ धमके और उनपर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी. गोली लगने के बाद कलामुद्दीन को लालगंज के सीएससी अस्पताल ले जाया गया.

बीएसपी नेता कलामुद्दीन. बीएसपी नेता कलामुद्दीन.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गोली मारकर असलहा लहराते फरार हुए बाइक सवार बदमाश
  • दो बार विधानसभा लड़ चुके बसपा नेता कलामुद्दीन की हत्या
  • कलामुद्दीन की बेटी पर पहले चल चुकी है गोली

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में सोमवार की शाम एक 60 वर्षीय बीएसपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बसपा नेता कलामुद्दीन को गोली मारने के बाद बाइक सवार अपराधी हवा में असलहा लहराते फरार हो गए. घटना के बाद पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है.

मामला आजमगढ़ जिले के मेहनगर थाना क्षेत्र के खुननपुर गांव का है. यहां बसपा नेता कलामुद्दीन अपने घर के सामने बैठे हुए थे तभी अचानक बाइक सवार बदमाश आ धमके और उनपर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी. गोली लगने के बाद कलामुद्दीन को लालगंज के सीएससी अस्पताल ले जाया गया. यहां डॉक्टरों ने कलामुद्दीन की हालत गंभीर बताई और उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया. वाराणसी पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने कलामुद्दीन को मृत घोषित कर दिया.

दो बार लड़ा था विधानसभा चुनाव

कलामुद्दीन ने साल 2004 और 2012 में निजामबाद विधानसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. पुलिस के मुताबिक कलामुद्दीन का भी इतिहास अच्छा नहीं था. कलामुद्दीन पर भी दो मर्डर व गैंगस्टर के मुकदमें दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक, गांव में पुरानी रंजिश चल  रही है. कलामुद्दीन की बेटी पर भी हमला हुआ था जिसके बाद से कलामुद्दीन अपने परिवार के साथ लखनऊ रह रहे थे. एक दिन पहले ही घर आए थे जिसके बाद उनकी हत्या कर दी गई. पुलिस का कहना है कि यह घटना पुरानी रंजिश के चलते घटी है. 

आजमगढ़ एसपी सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टि से यह मामला आपसी रंजिश का लग रहा है. इनके ही गांव के कामरान नाम के एक शख्स का पहले ही मर्डर हो चुका है. इस मामले में कलामुद्दीन का भी नाम एफआईआर में था. कामरान ने इनके परिवार के किसी सदस्य पर भी गोली चलवाई थी. जिसके बाद एहतियात के तौर पर वह अपने परिवार के साथ लखनऊ रहने लगे थे. एक दिन पहले ही गांव आए थे जिसके बाद यह घटना घटी है. पुलिस मामले की जांच कर ही है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें