scorecardresearch
 

झारखंड: शराब परोसी फिर IIT की छात्रा से छेड़छाड़ करने लगा IAS, अरेस्ट

झारखंड के खूंटी जिले के एसडीएम सैय्यद रियाज अहमद पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगे हैं. पुलिस ने आरोपी एसडीएम को गिरफ्तार कर लिया है.

X
SDM सैय्यद रियाज अहमद (फाइल फोटो)
SDM सैय्यद रियाज अहमद (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IIT की छात्रा ने लगाया सेक्सुअल हरासमेंट का आरोप
  • इंटर्नशिप करने के लिए खूंटी आई थी छात्रा

झारखंड में खूंटी के एसडीएम सैय्यद रियाज अहमद को यौन उत्पीड़न के मामले में मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. एसडीएम पर आरोप है कि उसने डिनर पार्टी के दौरान अकेले में पाकर आईआईटी छात्रा से छेड़छाड़ की. गिरफ्तारी के बाद एसडीएम को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

पीड़िता आईआईटी की छात्रा है और वह हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है. वह खूंटी इंटर्नशिप के लिए आई थी. यह मामला 2 जुलाई का बताया जा रहा है. पुलिस ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली है. महिला थाने में केस दर्ज होने के बाद सोमवार रात को ही एसडीएम को हिरासत में ले लिया गया था. अगले दिन (मंगलवार) पुलिस ने आरोपी एसडीएम को गिरफ्तार कर लिया.

एसडीएम ने एक जुलाई की रात को सभी छात्र-छात्राओं को डिनर पार्टी दी थी. इस दौरान शराब भी सर्व की गई. पार्टी खत्म होने के बाद एक-दो छात्रा वहां पर थीं. इस दौरान पीड़िता को भी शराब पिलाकर एसडीएम छेड़खानी करने लगा. इससे वह भड़क गई. बाद में उसने एसडीएम के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई.

एसपी अमन कुमार ने बताया कि एफआईआर दर्ज होते ही पुलिस ने एसडीएम को हिरासत में लेकर पूछताछ की. बाद में उसे अरेस्ट कर लिया गया. बाकी लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया. रिपोर्ट के बाद कानूनी कार्रवाई होगी. फिलहाल धारा 354ए और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बाद में आरोपी के खिलाफ धारा 354 भी जोड़ी गई.

पुलिस अधिकारी अमन कुमार के अनुसार, पीड़िता समेत आईआईटी के आठ छात्र दूसरे राज्यों से खूंटी में इंटर्नशिप के लिए आए थे. उन लोगों ने शनिवार रात एसडीएम के आवास पर आयोजित डिनर पार्टी में शिरकत की. पीड़िता द्वारा पुलिस को दिए गए बयान के मुताबिक, अकेला पाकर एसडीएम ने उसका यौन उत्पीड़न किया. शुरुआती जांच में छात्रा का आरोप सही पाया गया. जांच अभी जारी है.

(रिपोर्ट- अरविंद सिंह, साथ में PTI इनपुट्स)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें