scorecardresearch
 
बड़े अपराध

प्रेम‍िका के साथ म‍िलकर क‍िया पत्नी का कत्ल, खेत में शव गाड़ा, ऐसे खुला राज

husband killed wife and buried
  • 1/8

राजस्थान के बांसवाड़ा ज‍िले से एक सनसनीखेज खबर आई है जहां एक पत‍ि ने दूसरी शादी की तो पत्नी मायके से ससुराल आ गई. वहां व‍िवाद हुआ तो पत‍ि ने अपनी दूसरी पत्नी के साथ म‍िलकर पहली पत्नी का कत्ल कर द‍िया और उसे अपने ही खेत में दफना द‍िया. (बांसवाड़ा से राजेश सोनी की र‍िपोर्ट)

husband killed wife and buried
  • 2/8

पुल‍िस महकमे में सीआई रतनसिंह ने बताया कि आरोपी कांजी अपनी नई पत्नी मनीषा मसार के साथ में इंदौर में मजदूरी करते हुए पकड़ा गया जहां से उसे गिरफ्तार कर लाया गया है. मामला इस प्रकार था कि कांजी मसार की पहली पत्नी ललिता करीब 1 साल से अपने पीहर में रह रही थी तो कांजी अपनी दूसरी पत्नी बना कर मनीषा को ले आया. जिस रात घटना घटी उसके 1 दिन पूर्व कांजी की पहली पत्नी ललिता ससुराल में आ गई. उसी रात किसी बात पर पति-पत्नी में कहासुनी हुई तो पति कांजी मसार ने उसके सिर में कोई हथियार धारदार मार दिया जिससे मौके पर उसकी मौत हो गई.

husband killed wife and buried
  • 3/8

साक्ष्य छुपाने के लिए आरोपी कांजी ने अपने ही घर के पास में खुद के खेत में जमीन में गड्ढा कर उसके शव को गाड़ दिया था, लेकिन बॉडी फूल गई और जमीन से थोड़ी बाहर आई. वहीं, आरोपी की बेटी तोली देवी ने 21 जून को संदेह होने पर मुकदमा दर्ज करवाया. 

husband killed wife and buried
  • 4/8

पुलिस ने टीम गठित कर पड़ताल शुरू की तो घर के पास में ही जमीन पर कुछ उभरा हुआ दिखाई दिया, बदबू आने लगी थी. कुत्ते भी यहां आस-पास घूम रहे थे. पुलिस ने तत्काल खुदाई की तो वहां पर पहली पत्नी ललिता का शव जमीन में गड़ा हुआ मिला.

husband killed wife and buried
  • 5/8

पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में शव बाहर निकलवा कर पोस्टमॉर्टम कराकर अंतिम संस्कार परिजनों द्वारा करवाया लेकिन आरोपी कांजी अपनी नई पत्नी मनीषा के साथ भाग गया था जिसको मध्य प्रदेश के इंदौर से मजदूरी करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है. 

husband killed wife and buried
  • 6/8

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के सदर थाना इलाके के लीमथान के तोरणिया गांव में पत्नी की हत्या कर शव को खेत में गाड़ देने वाला आरोपी पति और सौतन को पुलिस ने एक सप्ताह बाद सोमवार को इंदौर से गिरफ्तार किया. 21 जून को विवाहिता का शव खेत में गड़ा मिला था. उसके शरीर पर 20-25 घाव थे. मृतका ललिता पत्नी का कांजी मछार की बेटी तोली ने पुलिस को रिपोर्ट में बताया था कि उसकी मां ललिता कुछ दिनों से घर से लापता है.

husband killed wife and buried
  • 7/8

पिता कांजी को पूछने पर सही जवाब नहीं देता था. तोली की रिपोर्ट पर गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस ने जांच पड़ताल करने 21 जून को तोरणिया गांव पहुंची तो ललिता के घर के पास खेत में ही उसका शव गड़ा मिला. तोली ने आरोप लगाया था कि उसकी मां ललिता को उसके पिता कांजी और सौतेली मां मनीषा ने मार डाला और फरार हो गए. हत्या के 8 दिन बाद आरोपी पति कांजी पुत्र शंभू मछार और सौतन मनीषा को पुलिस ने इंदौर में मजदूरी करते हुए गिरफ्तार कर बांसवाड़ा लाए.

husband killed wife and buried
  • 8/8

आरोपी कांजी ने पूछताछ में बताया कि उसने एक साल पहले नाता कर दूसरी पत्नी मनीषा को लाया था. तब से पत्नी ललिता पीहर चली गई थी. घटना के दो तीन दिन पहले तोरणिया आई थी. उसने बार-बार पीहर जाने की धमकी दी. इस पर कांजी और सौतन मनीषा ने मिलकर पीटा. शरीर पर अधिक चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई.

दोनों ने मिलकर ललिता को मारा था, इसलिए खेत के पास ही पहले जल्दबाजी में कम गहराई वाला गड्ढा खोदकर गाड़ दिया था जिससे बदबू और कुत्तों के आसपास मंडराने पर डर लगा कि कही पोल खुल न जाए इसलिए पास में अधिक गहराई का दूसरा गड्ढा खोदकर ललिता के शव को गाड़ दिया.