scorecardresearch
 

कानपुर में कोरोना की बढ़ी रफ्तार, एकाएक आए 20 नए केस, IIT स्टूडेंट भी पॉजिटिव

कानपुर में रविवार को 20 पॉजिटिव केस मिले. इनमें 14 पॉजिटिव एनसीसी कैडेट हैं. इसके साथ आईआईटी में एक छात्रा पॉजिटिव निकली. इसके पहले शनिवार को एक साथ चार केस आये थे.

X
कोरोना टेस्ट कराते लोग (फाइल फोटो-PTI) कोरोना टेस्ट कराते लोग (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कानपुर IIT में रोज आ रहे हैं नए मामले
  • NCC के 16 कैडेट भी पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना की रफ्तार एकाएक बढ़ गई है. रविवार को शहर में 20 पॉजिटिव केस निकलने से स्वस्थ विभाग में हड़कंप मच गया. इसके पहले शनिवार को एक साथ चार केस आये थे. रविवार को सामने आए 20 केसों में 14 पॉजिटिव एनसीसी कैडेट हैं. इसके साथ आईआईटी में एक छात्रा पॉजिटिव निकली.

कानपुर आईआईटी के लिए चिंताजनक बात ये है कि यहां लगातर पॉजिटिव केस निकल रहे हैं. पहले यहां एक प्रोफेसर फैमिली पॉजिटिव निकली. तब से कोई न कोई केस लगातर निकल रहा है. हालांकि इन सबकी केस हिस्ट्री कानपुर से बाहर की पाई जा रही है. सीएमओ नेपाल सिंह का कहना है कि सभी मरीजों को घर में आइसोलेट किया गया है.

इस बीच पूरे देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,157 नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले शनिवार को 3324 केस सामने आए थे. भारत में एक्टिव केस बढ़कर 19500 हो गए हैं. भारत में 5 सबसे संक्रमित राज्यों की बात करें तो दिल्ली में सबसे ज्यादा 1,485 केस मिले हैं. हरियाणा में 479 , केरल में 314 , उत्तर प्रदेश में 268 और महाराष्ट्र में 169 केस मिले हैं. 

भारत में रविवार को सामने आए कुल केस में से 86.0% इन्हीं 5 राज्यों में मिले हैं. दिल्ली में अकेले 47.04% केस सामने आए हैं. देश में पिछले 24 घंटे में 26 लोगों की मौत हुई है. अब तक देश में 5,23,869 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं. पिछले दो हफ्तों से एनसीआर के जिले गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में केस तेजी से केस बढ़ रहे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें