scorecardresearch
 

होम क्वारनटीन होकर भी राहुल गांधी कर रहे हैं कांग्रेस के ‘कोविड सेवक’ मिशन की अगुवाई

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बीते दिनों खुद कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इस वक्त वो होम क्वारनटीन हैं. लेकिन इसके बावजूद वो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को आम लोगों की सेवा करने के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रहे हैं.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (PTI) कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना काल में लोगों की मदद में जुटी कांग्रेस
  • होम क्वारनटीन रहकर राहुल गांधी कर रहे अगुवाई

कोरोना के इस संकट काल में हर कोई परेशानी से जूझ रहा है. लेकिन इस मुश्किल वक्त में मदद करने वालों की संख्या भी बढ़ गई है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बीते दिनों खुद कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इस वक्त वो होम क्वारनटीन हैं. लेकिन इसके बावजूद वो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को आम लोगों की सेवा करने के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रहे हैं. 

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने होम क्वारनटीन रहते हुए कांग्रेस पार्टी में कोविड-सेवकों की फौज तैयार की, जिसका वो अब नेतृत्व कर रहे हैं. इसके लिए कांग्रेस की अपनी शक्ति मोबाइल ऐप का इस्तेमाल किया गया. 

राहुल गांधी ने इसी ऐप के जरिए संदेश भेजा, जिसकी मदद से करीब 20 हजार वॉलंटियर्स की सेना तैयार हो गई, जो कोरोना संकट काल में लोगों की मदद में जुटी है. 

राहुल गांधी की ओर से करीब 15 राज्यों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निजी तौर पर मैसेज भेजा गया, जिसने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश जगा दिया. इसका असर ये हुआ कि करीब 357 जिलों की 1586 विधानसभाओं में 20 हजार कार्यकर्ताओं की फौज खड़ी हो गई. 


कांग्रेस ने अपने सभी कार्यालयों, कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि वो सभी राजनीतिक कार्यक्रम बंद कर दें और अपनी ओर से लोगों की मदद करना शुरू करें. असम की ताजा स्थिति को देखते हुए भी पार्टी की ओर से सभी उम्मीदवारों, नेताओं को जल्द से जल्द लोगों को मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है.

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से कोविड संकट के लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जिसके लिए बीते दिनों ही हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया था. इसके अलावा यूथ कांग्रेस भी लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव होकर लोगों की मदद करने में जुटी है. 

आपको बता दें कि राहुल गांधी 20 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इसकी जानकारी उन्होंने खुद ही ट्विटर पर दी थी. राहुल ने खुद को आइसोलेट कर लिया था. हालांकि, इस दौरान भी राहुल गांधी सोशल मीडिया के जरिए जरूरी मुद्दों को उठाकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें