scorecardresearch
 

MP: सीएम शिवराज बोले- कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के लिए बनेगी राज्य स्तरीय समिति

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोल्ड चैन और उसके साथ-साथ टीकाकरण के लिए आवश्यक सभी व्यवस्थाएं, प्रशिक्षण की तैयारी हमने कर ली है. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक राज्य स्तरीय समिति बनाई गई है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शेयर की रणनीति (फाइल फोटो) सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शेयर की रणनीति (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ह्यूमन ट्रायल शुरू हो गए हैंः सीएम
  • जल्दी वैक्सीन आने की संभावना है
  • ब्लॉक में टास्क फोर्स बनाई जाएगी

कोरोना संकट पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. इस बैठक के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान टीकाकरण की व्यवस्था के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक राज्य स्तरीय समिति बनाने का ऐलान किया. 

भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि टीकाकरण की ट्रेनिंग दी जा रही है ताकि वैक्सीन आते ही लोगों को लगाई जा सके. सीएम ने कहा कि हमारे वैज्ञानिक, प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में लगातार यह प्रयास कर रहे हैं कि कोरोना निपटने में जल्दी से वैक्सीन आ जाए और बहुत जल्दी वैक्सीन आने की संभावना भी है.

सीएम ने कहा कि ह्यूमन ट्रायल भी शुरू हो गए हैं. बैठक में हमने यह विचार किया कि वैक्सीन आने पर टीकाकरण का काम कैसे किया जाए, उसकी हमने व्यवस्थाएं बनाई हैं, मध्य प्रदेश भी पूरी तैयारी कर रहा है. वैक्सीन डिस्ट्रिब्यूशन में कोई समस्या नहीं आएगी.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोल्ड चैन और उसके साथ-साथ टीकाकरण के लिए आवश्यक सभी व्यवस्थाएं, प्रशिक्षण की तैयारी हमने कर ली है. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक राज्य स्तरीय समिति बनाई गई है. इसके अलावा जिले में हम टास्क फोर्स बना रहे हैं, ब्लॉक में भी टास्क फोर्स बनाई जाएगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें