scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर में 5 डॉक्टर कोरोना संक्रमित, मरीजों का आंकड़ा 1188

रविवार को पांच डॉक्टरों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इनमें तीन डॉक्टर श्री महाराजा हरि सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल के ईएनटी विभाग से हैं, एक एसकेआईएमएस बेमिना से आर्थोपेडिक सर्जन है और एक सरकारी डेंटल कॉलेज, श्रीनगर का दंत चिकित्सक है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

  • प्रदेश में कोरोना से अबतक 13 लोगों की मौत
  • अबतक 13 डॉक्टर और 3 नर्स संक्रमित

जम्मू-कश्मीर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. रविवार को पांच डॉक्टरों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इनमें तीन डॉक्टर श्री महाराजा हरि सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल के ईएनटी विभाग से हैं, एक एसकेआईएमएस बेमिना से आर्थोपेडिक सर्जन है और एक सरकारी डेंटल कॉलेज, श्रीनगर का दंत चिकित्सक है.

कोरोना संक्रमित मिले चार डॉक्टरों ने श्रीनगर के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज किया था, जिसकी कल मौत हो गई. सीडी अस्पताल के डॉक्टर नावेद नाजिर ने कहा कि पांच डॉक्टरों में कोरोना की पुष्टि हुई है. उनमें से चार ने 29 वर्षीय महिला का इलाज किया था, जिसकी कल मौत हो गई थी. संभावना है कि महिला के संपर्क में आकर डॉक्टर संक्रमित हुए होंगे.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

श्रीनगर के हब्बा कदल इलाके की 29 वर्षीय महिला की रविवार को सीडी अस्पताल में मौत हो गई. कोरोना से मौत का यह 13वां मामला था. जम्मू-कश्मीर में अब तक 1188 कंफर्म केस की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें 13 डॉक्टर और तीन नर्स भी शामिल हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

आज लॉकडाउन 4 का भी पहला दिन है. आज से देश ने लॉकडाउन-4 में पहला कदम रख दिया है. 31 मई तक तालाबंदी जारी रहेगी. इस बीच सोमवार सुबह देश में कोरोना के ताजे आकंड़े जारी किए गए हैं, जिसके तहत कुल केस का आंकड़ा खतरनाक तरीके से 96 हजार तक जा पहुंचा है.

कोरोना पर भ्रम फैलाने से बचें, आजतक डॉट इन का स्पेशल WhatsApp बुलेटिन शेयर करें

वहीं, मौत का आंकड़ा तीन हजार को पार कर गया है. जबकि 36 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ होकर घरों को लौट चुके हैं. चौकाने वाली बात तो ये है कि पहली बार 24 घंटे में पांच हजार नए बीमार सामने आए हैं. सबसे ज्यादा कोरोना का कहर महाराष्ट्र और गुजरात को झेलना पड़ रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें