scorecardresearch
 

शेयरों से भर सकेंगे ‘वॉलेट’, जल्द मिलेगा Mobikwik के IPO में निवेश का मौका!

बहुत जल्द आप अपना ‘वॉलेट’ शेयरों से भर सकेंगे. आने वाले दिनों में Mobikwik का IPO लॉन्च होगा, जिसमें कंपनी बड़ी संख्या में नए शेयर जारी करेगी.पढ़ें पूरी खबर...

X
जल्द आएगा Mobikwik का IPO (Photo : Getty) जल्द आएगा Mobikwik का IPO (Photo : Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शेयर बाजार में लिस्ट होने वाली देश की पहली फिनटेक
  • 1900 करोड़ का होगा Mobikwik का IPO
  • बढ़ाएगी Buy Now Pay Later सर्विस को

डिजिटल पेमेंट कंपनी Mobikwik बहुत जल्द अपना IPO लाने वाली है. इसके लिए उसे बाजार नियामक SEBI से भी अनुमति मिलने की खबर है. ऐसे में आपके पास निवेश का बड़ा मौका होगा.

शेयरों से भर सकेंगे ‘वॉलेट’

Mobikwik के IPO का साइज 1,900 करोड़ रुपये का होगा. इंडिया टुडे ग्रुप के ही बिजनेस टुडे को सूत्रों ने जानकारी दी है कि Mobikwik  के आईपीओ में कंपनी 1500 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. वहीं 400 करोड़ रुपये के शेयर कंपनी के मौजूदा शेयर धारक ऑफर फॉर सेल (OFS) के लिए रखेंगे. 

ऐसे में रिटेल निवेशकों के पास इसके शेयर अपने वॉलेट में भरने (पोर्टफोलियो में जोड़ने) का अच्छा मौका होगा. हालांकि इस खबर पर Mobikwik की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है.

‘खरीदें अभी, चुकाएं बाद में’

IPO से मिलने वाले पैसे से Mobikwik अपने ‘Buy Now Pay Later' प्लेटफॉर्म का विस्तार करेगी. कंपनी ने 2019 में इस सर्विस को शुरू किया था. जबकि वह 2009 से मोबाइल वॉलेट सर्विस दे रही है. कंपनी ने इसी साल जुलाई में IPO लाने के लिए SEBI के पास ड्राफ्ट रेड हैरिंग प्रोसपेक्टस (DRHP) जमा कराया था.

शेयर बाजार में होगी पहली फिनटेक

Mobikwik देश में IPO लाने वाली और शेयर बाजार में लिस्ट होने वाली पहली फिनटेक कंपनी होगी. Mobikwik  के अलावा एक और फिनटेक कंपनी Paytm भी बहुत जल्द अपना आईपीओ लाने वाली है. Paytm के IPO का साइज 16,600 करोड़ रुपये होगा जो देश में अब तक का सबसे बड़ा IPO होगा.

www.businesstoday.in से इनपुट पर आधारित

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें