scorecardresearch
 

Elon Musk का एक Tweet और इस क्रिप्टोकरेंसी ने करा दी 41 हजार करोड़ की कमाई

मस्क ने शुक्रवार की सुबह बताया कि अब Dogecoin से टेस्ला के प्रॉडक्ट खरीदे जा सकते हैं. बस इतना Tweet करना था और लोग Dogecoin खरीदने पर टूट पड़े. देखते ही देखते इस Memecoin के भाव 20 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए.

X
Dogecoin से होगा टेस्ला का पेमेंट Dogecoin से होगा टेस्ला का पेमेंट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक दिन में 20 फीसदी से ज्यादा चढ़ा Dogecoin
  • Elon Musk के Tweet से बढ़ गया भाव

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति Elon Musk क्रिप्टोकरेंसी में काफी दिलचस्पी लेते हैं. अब उनके एक Tweet ने Dogecoin का भाव अचानक बढ़ा दिया है. मस्क के Tweet के बाद इस क्रिप्टोकरेंसी में 20 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है.

मस्क ने शुक्रवार की सुबह बताया कि अब Dogecoin से टेस्ला के प्रॉडक्ट खरीदे जा सकते हैं. बस इतना Tweet करना था और लोग Dogecoin खरीदने पर टूट पड़े. देखते ही देखते इस Memecoin के भाव 20 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए. कुछ दिन पहले Elon Musk ने Bitcoin से भी टेस्ला के प्रॉडक्ट के लिए पेमेंट करने की सुविधा देने का ऐलान किया था.

कॉइनमार्केटकैप के डेटा के अनुसार, मस्क के इस Tweet के बाद Dogecoin का एमकैप भी तेजी से बढ़ा. एक दिन पहले Dogecoin का एमकैप 22.60 बिलियन डॉलर तक गिरा हुआ था, जो आज 01 बजे 27 बिलियन डॉलर के करीब पहुंच गया. यह महज एक दिन में 5.50 बिलियन डॉलर यानी करीब 41 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का उछाल है. इसका अर्थ हुआ कि Dogecoin के इन्वेस्टर्स की संपत्ति एक दिन में 41 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा बढ़ गई.

मस्क ने दिसंबर 2021 में कहा था कि Dogecoin को टेस्ट के आधार पर एक्सेप्ट किया जाएगा. तब भी इसकी वैल्यू 20 फीसदी से बढ़ गई थी. एक बार इसी तरह मस्क ने Dogecoin को People's Crypto करार दिया था, जिससे इस Memecoin की वैल्यू करीब 4000 फीसदी बढ़ गई थी. Elon Musk के Tweet से क्रिप्टोकरेंसी के बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर बना रहता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें