scorecardresearch
 

CNG के बाद अब PNG भी हुई महंगी, दिल्ली में इतने बढ़े दाम

CNG PNG rate today: इससे पहले दिसंबर में सीएनजी के दाम बढ़ाए गए थे. अभी दिल्ली में सीएनजी की कीमत 53.53 रुपये किलो है. अक्टूबर 2021 से लेकर अब तक सीएनजी के दाम चार बार बढ़ाए जा चुके हैं. हालांकि अभी भी सीएनजी के दाम दिल्ली में सबसे कम हैं, जबकि पीएनजी के मामले में गुरुग्राम के लोगों को सबसे सस्ते ईंधन का फायदा मिल रहा है.

X
बढ़ती लागत के चलते लिया फैसला बढ़ती लागत के चलते लिया फैसला
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिछले महीने बढ़े थे CNG के दाम
  • अब PNG भी हुई महंगी

दिल्ली में एक महीने के भीतर CNG के बाद PNG भी महंगी हो गई है. सीएनजी और पीएनजी की बिक्री करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने बढ़ती लागत के चलते यह फैसला लिया है. इस फैसले के बाद दिल्ली में डोमेस्टिक पीएनजी की कीमत बढ़कर 35.61 रुपये प्रति एससीएम हो गई है.

कंपनी ने इस बार पीएनजी का दाम 50 पैसे बढ़ाया है. इससे पहले दिसंबर में सीएनजी के दाम बढ़ाए गए थे. अभी दिल्ली में सीएनजी की कीमत 53.53 रुपये किलो है. अक्टूबर 2021 से लेकर अब तक सीएनजी के दाम चार बार बढ़ाए जा चुके हैं. हालांकि अभी भी सीएनजी के दाम दिल्ली में सबसे कम हैं, जबकि पीएनजी के मामले में गुरुग्राम के लोगों को सबसे सस्ते ईंधन का फायदा मिल रहा है.

डोमेस्टिक पीएनजी की खुदरा कीमत अभी नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के लिए 34.86 रुपये प्रति एससीएम है. करनाल और रेवाड़ी में इसका भाव 34.42 रुपये है, जबकि गुरुग्राम में सबसे कम 33.81 रुपये है. वहीं मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली के लोग पीएनजी के लिए सबसे ज्यादा 38.37 रुपये का भाव चुका रहे हैं.

सीएनजी के मामले में सबसे ज्यादा दाम उत्तरप्रदेश और राजस्थान के लोग भर रहे हैं. उत्तरप्रदेश के कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में सीएनजी की कीमत 67.82 रुपये है. इसी तरह राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमन्द में इसका भाव अभी 67.31 रुपये है. दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत 60 रुपये से नीचे है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें