scorecardresearch
 

पेट्रोल और CNG के साथ इलेक्ट्रिक वैरिएंट भी, अपनी तरह की पहली कार होगी Tata की ये सेडान

Tata Motors लगातार अपने कार पोर्टफोलियो को बढ़ा रही है. इसमें हैचबैक, सेडान और एसयूवी सभी तरह की गाड़ियां शामिल हैं. जल्द ही Tata की सेडान गाड़ी Tigor अपनी तरह की पहली ऐसी कार होगी जिसके एक ही मॉडल के 3 अलग-अलग फ़्यूल वैरिएंट मार्केट में होंगे.

X
अगले महीने लॉन्च होगी Tata Tigor CNG अगले महीने लॉन्च होगी Tata Tigor CNG
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक सेडान
  • पेट्रोल वर्जन की कीमत 5.67 लाख से शुरू
  • अगले महीने लॉन्च होना है CNG मॉडल

Tata Motors लगातार अपने कार पोर्टफोलियो को बढ़ा रही है. इसमें हैचबैक, सेडान और एसयूवी सभी तरह की गाड़ियां शामिल हैं. जल्द ही Tata की सेडान गाड़ी Tigor अपनी तरह की पहली ऐसी कार होगी जिसके एक ही मॉडल के 3 अलग-अलग फ़्यूल वैरिएंट मार्केट में होंगे.इसमें पेट्रोल, सीएनजी के अलावा इलेक्ट्रिक वैरिएंट भी शामिल है.

Tata Tigor का पेट्रोल वर्जन

Tata Motors ने सेडान सेगमेंट में Tigor को सबसे पहले मार्च 2017 में लॉन्च किया था. इसे पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में लॉन्च किया गया, बाद में डीजल वैरिएंट डिस्कंटीन्यू कर दिया गया. अभी इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी 1.2 लीटर Revotron इंजन देती है. ये 86 hp की मैक्स पॉवर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 35 लीटर का फ्यूल टैंक है और ये 20.3 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है. इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 5.67 लाख से शुरू होती है.

Tata Tigor का इलेक्ट्रिक वर्जन

अक्सर देखा गया है कि कंपनियां किसी कार का पेट्रोल और डीजल वर्जन निकालती है. कई बार उसका CNG मॉडल भी मार्केट में होता है. लेकिन Tata Tigor संभवतया देश की पहली ऐसी गाड़ी है जिसके पेट्रोल वर्जन के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वर्जन को भी कंपनी ने लॉन्च किया.

Tata Tigor EV को ना सिर्फ सेफ्टी के मामले में GNCAP की 4-स्टार रेटिंग मिली है. बल्कि ये सिर्फ 65 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है. इसकी शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये है और सिंगल चार्ज में ये 306 किमी तक की दूरी तय कर सकती है.

आने वाली है Tigor CNG

Tata Motors अगले महीने अपनी इसी सेडान का CNG मॉडल भी लॉन्च करने जा रही है. Tigor CNG में भी 1.2 लीटर वाला रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन होने की ही संभावना है. हालांकि सीएनजी की वजह से इसके पॉवर आउटपुट और टॉर्क जेनरेशन में मामूली कमी आ सकती है.

ऐसे में Tata की ये सेडान 3 तरह के फ़्यूल ऑप्शन के साथ आने वाली अपनी तरह की अनोखी कार होगी.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें