scorecardresearch
 
यूटिलिटी

टाटा मोटर्स के शेयर ने पकड़ी रफ्तार, दो दिन में 20% से ज्यादा का उछाल

टाटा मोटर्स के स्टॉक में तेजी
  • 1/6

शेयर बाजार में मार्च-2020 में बड़ी गिरावट के बाद टाटा मोटर्स के शेयर ने जबरदस्त रिटर्न दिया है. कोरोना वायरस महामारी के कारण 3 अप्रैल 2020 को टाटा मोटर्स के शेयर का भाव गिरकर 65 रुपये प्रति शेयर पहुंच गया था. (Photo: File)
 

अप्रैल से लगातार शेयरों में तेजी
  • 2/6

अप्रैल से लगातार शेयरों में तेजी देखी जा रही है. शेयर ने अपने अप्रैल के लोअर से अब तक 270 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. नए साल में तो टाटा मोटर्स के शेयर में पंख लग गए हैं. पिछले दो दिनों में करीब 20% से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई है.  (Photo: File)

दो दिन में 20 फीसदी की रैली
  • 3/6

मंगलवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर टाटा मोटर्स के शेयर 7.52% की तेजी के साथ 237.25 रुपये के भाव पर बंद हुए. कारोबार के दौरान मंगलवार को शेयर ने अधिकतम 248.45 रुपये के स्तर को भी छुआ. सोमवार को भी कंपनी के स्टॉक्स में 11 फीसदी तेजी आई थी. (Photo: File)

एक साल के उच्चतम लेवल पर शेयर
  • 4/6

अगर पिछले एक साल में टाटा मोटर्स के शेयर की चाल देखें तो शेयर अपने 52 वीक की हाई पर है. एक साल पहले यानी जनवरी-2020 में टाटा मोटर्स के शेयर 200 रुपये के आसपास था. यानी शेयर प्री-कोविड लेवल से ऊपर पहुंच चुका है. (Photo: File)

कार की डिमांड बढ़ी
  • 5/6

मीडियम और हैवी कमर्शियल व्हीकल्स की डिमांड बढ़ने से टाटा मोटर्स के स्टॉक्स में यह तेजी देखी जा रही है. यही नहीं, टाटा मोटर्स की कई गाड़ियां नए साल में लॉन्च होने वाली हैं. वहीं टाटा की अल्ट्रॉज की बाजार में अच्छी-खासी मांग है. नेक्सॉन और टियागो की भी बिक्री बढ़ रही है. (Photo: File)
 

जैगुआर लैंड रोवर की बिक्री में इजाफा
  • 6/6

टाटा मोटर्स के शेयर में उछाल की एक वजह यह भी है कि जैगुआर लैंड रोवर ने कहा कि दिसंबर तिमाही में कारों की बिक्री बढ़ी है. JLR ने कहा कि सितंबर तिमाही के मुकाबले दिसंबर में उसके कारों की बिक्री 13% बढ़ी है, जबकि सालाना आधार पर बिक्री में 9% की गिरावट आई है. (Photo: File)