scorecardresearch
 
बिज़नेस न्यूज़

ऐपल का फोन बनाने वाली यह कंपनी लाएगी 5000 करोड़ रुपये का IPO! कमाई का मिलेगा मौका

Foxconn की भारतीय यूनिट का आईपीओ
  • 1/8

Apple के फोन की असेंबलिंग करने वाली ताइवानी कंपनी Foxconn टेक्नोलॉजी ग्रुप की भारतीय यूनिट करीब 5,000 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है. (फाइल फोटो) 

सभी कारोबार को कंसोलिडेट करेगी Foxconn
  • 2/8

यह निवेशकों के लिए कमाई का एक अच्छा मौका हो सकता है. इस आरंभिक सार्वजनिक निर्गम IPO को लाने से पहले Foxconn India Pvt Ltd भारत में अपने ग्रुप के सभी कारोबार को कंसोलिडेट करेगी. (फाइल फोटो) 

ताइवानी कंपनी भारत में अपने कारोबार को विस्तार देने की कोशिश कर रही
  • 3/8

लाइव मिंट की एक खबर के अनुसार ऐपल के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर फोन बनाने वाली ताइवानी कंपनी साल 2019 से ही भारत में अपने कारोबार को विस्तार देने की कोशिश कर रही है. इस समू​ह की एक कंपनी होन हाई प्रिसीजन इंडस्ट्री ताइवान में लिस्टेड है. (फाइल फोटो) 

आईपीओ के माध्यम से कंपनियां अच्छी रकम जुटाने में सफल
  • 4/8

भारत में आईपीओ के माध्यम से कंपनियां अच्छी रकम जुटाने में सफल रहती हैं. पिछले साल कोरोना संकट के दौर में भी 15 प्रमुख कंपनियों के आईपीओ से करीब 31,000 करोड़ रुपये की रकम जुटाई गई. 
 

निवेशक आईपीओ को हाथोहाथ ले रहे  
  • 5/8

निवेश के साधन सीमित होने की वजह से इस दौर में निवेशक शेयर बाजार में आने वाले किसी भी आईपीओ को हाथोंहाथ ले रहे हैं. 

 1 अरब अमेरिकी डॉलर से ज्यादा का निवेश करने की तैयारी
  • 6/8

Foxconn भारत में अपनी सब्सिडियरी कंपनियों के द्वारा स्मार्टफोन बना रही है. रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी दक्षिण भारत के अपने एक कारखाने में अगले तीन साल में 1 अरब अमेरिकी डॉलर (करीब 7300 करोड़ रुपये) से ज्यादा का निवेश करने की तैयारी कर रही है. (फाइल फोटो) 

इसी कारखाने में ऐपल के फोन की एसेंबलिंग होती है
  • 7/8

इसी कारखाने में ऐपल के फोन की एसेंबलिंग होती है. खबर के अनुसार ऐपल के जो आईफोन पहले चीन में बन रहे थे, अब उन्हें भी तमिलनाडु में स्थित Foxconn के इसी कारखाने में बनाया जाएगा. 

भारत में निवेश में तेजी
  • 8/8

आंध्र प्रदेश में भी कंपनी का एक प्लांट है. Foxconn के चेयरमैन लिउ योंग वे ने पिछले महीने कहा था कि वह भारत में अपने निवेश में तेजी लाएंगे.