scorecardresearch
 
यूटिलिटी

महज 7 दिन में पैसा डबल, क्या आपके पास है 'मालामाल वीकली' वाला ये शेयर?

 दमदार रिटर्न वाला स्टॉक
  • 1/6

रियल एस्टेट कंपनी प्रोजोन इंटु प्रॉपर्टीज (Prozone Intu Properties) के शेयर ने पिछले एक हफ्ते में 100 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. यानी निवेशकों का पैसे महज 7 कारोबारी सत्रों में डबल हो गया है. जबकि एक महीने में अपने निवेशकों को 150% रिटर्न दिया है. (Photo: Getty Images)

प्रोजोन इंटु प्रॉपर्टीज के शेयर में तेजी
  • 2/6

दरअसल, प्रोजोन इंटु प्रॉपर्टीज के शेयर का भाव 26 मई को एनएसई पर 20.70 रुपये का था. जो एक हफ्ते के बाद 4 जून को बढ़कर 42.15 रुपये पर पहुंच गया है. यानी 7 ट्रेडिंग सेंशन में शेयर का भाव दोगुना हो गया है. वहीं एक महीने पहले 6 मई को यह शेयर एनएसई पर 16.80 रुपये का था. (Photo: Getty Images) 

इस कंपनी में राकेश झुनझुनवाला का बड़ा निवेश
  • 3/6

वैसे तो यह पैनी स्टॉक है. लेकिन देश के दो दिग्गज निवेशक इस शेयर में बड़े पैमाने पर निवेश किए हुए हैं. Prozone Intu Properties में शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला की 2.06% हिस्सेदारी है, उन्होंने मार्च तिमाही के दौरान ही इस कंपनी को अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है. (Photo: Getty Images)

राधाकिशन दमानी के पास भी कंपनी के शेयर
  • 4/6

वहीं एक और दिग्गज निवेशक राधाकिशन दमानी के पास इस कंपनी के 1.26 फीसद शेयर हैं. इन दोनों निवेशकों को दशकों का अनुभव है. ये दोनों बाजार की नब्ज को समझते हैं. किसी भी कंपनी में निवेश से पहले उसके कारोबार को खंगालते हैं. ताकि कंपनी में दांव लगाया जाए या नहीं. इनके पोर्टफोलियो में शामिल लगभग सभी शेयर बेहतर रिटर्न वाले हैं. 

कर्ज मुक्त कंपनी है प्रॉजोन इंटु प्रोपर्टीज
  • 5/6

प्रोजोन इंटु प्रॉपर्टीज कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है, और इसके कुल ऐसेट्स 2000 करोड़ रुपये से अधिक के हैं. इसक शेयर में जोरदार तेजी के बाद कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 643 करोड़ रुपये हो गया है. इस शेयर में पिछले कई दिनों से लगातार अपर सर्किट लग रहा है.

निवेश से पहले जानकारी जरूरी
  • 6/6

यही नहीं, बीते शुक्रवार को अपर सर्किट के बाद यह Penny Stock अपने एक साल (52 वीक) के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है. मुंबई बेस्ड इस रियल एस्टेट कंपनी की स्थापना साल 2007 में हुई थी. हालांकि किसी भी शेयर में निवेश से पहले वित्तीय सलाहकार से सलाह जरूर लें. बिना रिसर्च किसी भी शेयर में निवेश से बचें.