scorecardresearch
 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अब यू-ट्यूब पर भी

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सोशल मीडिया में अपनी पैठ जमाने के लिए पॉपुलर वीडियो साइट यू-ट्यूब पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है.

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सोशल मीडिया में अपनी पैठ जमाने के लिए पॉपुलर वीडियो साइट यू-ट्यूब पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. बैंक का मानना है कि यू-ट्यूब के जरिये युवाओं और टेक्नोलॉजी पसंद करने वाले ग्राहकों से जुड़ने में आसानी होगी. बैंक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर भी जल्द आएगा.

बैंक की चेयरपर्सन अरुंधती भट्टाचार्य ने एक बयान में कहा, 'यू-ट्यूब एक ऐसा प्लेटफॉर्म जो हमें अपने ग्राहकों के करीब लाएगा. इससे उनसे हम आसानी से संपर्क कर सकेंगे. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ट्विटर जैसे सोशल मीडिया के जरिये अपने पंख फैलाता जाएगा.'

एसबीआई ने बीते नवंबर में फेसबुक पर अपना एक पेज बनाया था. अब यू-ट्यूब पर यह चैनल शुरू किया है जिसमें बैंक के प्रॉड्क्ट और सर्विसेज के बारे में सूचना होगी. बैंक इसके जरिये समाज कल्याण के काम भी करेगा.

स्टेट बैंक के पास देश का एक चौथाई डिपॉजिट है. यह देश के सबसे पुराने वित्तीय संस्थानों में से हैं. इसके 1500 ब्रांच हैं और 43,000 एटीएम हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें