scorecardresearch
 

जियो ऑफर से रिलायंस के शेयरों में उछाल, 8 साल के उच्चतम स्तर पर

रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान की घोषणा के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) का शेयर बुधवार 11 फीसदी की उछाल के साथ लगभग 8 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया.

X
रिलायंस जियो ऑफर के बाद बुधवार को 11 फीसदी उछला रिलायंस का शेयर रिलायंस जियो ऑफर के बाद बुधवार को 11 फीसदी उछला रिलायंस का शेयर

रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान की घोषणा के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) का शेयर बुधवार 11 फीसदी की उछाल के साथ लगभग 8 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. मंगलवार को कंपनी प्रमुख मुकेश अंबानी की प्रेस कांफ्रेस के बाद से स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस के शेयरों में ऊपर का रुख कर लिया और बुधवार बाजार बंद होते-होते दिन के कारोबार में रिलायंस के शेयरों में 120 अंकों की उछाल दर्ज हुई.

रिलायंस के शेयरों में यह उछाल निवेशकों को मुकेश अंबानी के स्पेशल प्लान कि मार्च के अंत तक बनने वाले सब्सक्राइबर्स को एक साल तक अनलिमिटेड डाटा और फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा महज 303 रुपये प्रति माह के टैरिफ पर उपलब्ध कराया जाएगा. रिलायंस का यह ऑफर टेलिकॉम सेक्टर में उसके प्रतिद्वंदियों से बेहद कम है. अंबानी की इस घोषणा से रिलायंस के शेयर ने पहले दिन 5 फीसदी की उछाल लगाई तो वहीं दूसरे दिन 11 फीसदी से अधिक की उछाल पर बंद हुआ.

वहीं प्रतिद्वंदी भारती एयरटेल का शेयर मंगलवार को मुकेश अंबानी की घोषणा के तुरंत बाद दबाव में आ गया और 3.3 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई. हालांकि, बुधवार को इस उम्मीद पर कि एयरटेल जवाब में अपने टैरिफ प्लान में कोई बड़ा ऐलान कर सकती है, शेयर्स में वापस 1.9 फीसदी की मजबूती देखने को मिली.

एयरटेल के अलावा बाजार में लिस्टेड आइडिया सेलुलर में भी मंगलवार को 0.1 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई लेकिन बुधवार के कारोबार में वापस 0.28 फीसदी की मजबूती दर्ज हुई.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें