scorecardresearch
 

टीसीएस की बैठक से पहले मिस्त्री ने लिखा शेयरहोल्डर्स को पत्र, मांगा समर्थन

टीसीएस की इस ईजीएम को रतन टाटा व मिस्त्री खेमे के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. टाटा संस ने 24 अक्तूबर को मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटा दिया था और रतन टाटा को अंतरिम चेयरमैन नियुक्त कर दिया गया था.

साइरस मिस्त्री साइरस मिस्त्री

टाटा प्रमुख कंपनियों में से एक टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के शेयरधारकों की असाधारण आम सभा (ईजीएम) मंगलवार को होने वाली है. इससे पहले साइरस मिस्त्री ने टीसीएस के शेयरधारकों को अनुरोध पत्र लिखा है. इस बैठक में कंपनी के निदेशक पद से हटाने के प्रस्ताव पर फैसला होगा. साइरस मिस्त्री ने टीसीएस के शेयरधारकों से कहा कि टीसीएस का भविष्य सुशासन और नैतिक गतिविधियों पर टिका है. हमने देखा कि पिछले कुछ हफ्तों में बोर्ड और मैनेजमेंट में सुशासन को हवा में उड़ा दिया गया.

टीसीएस की इस ईजीएम को रतन टाटा व मिस्त्री खेमे के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. टाटा संस ने 24 अक्तूबर को मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटा दिया था और रतन टाटा को अंतरिम चेयरमैन नियुक्त कर दिया गया था. इसके बाद से ही रतन टाटा व मिस्त्री खेमे में खींचतान चल रही है. इस बीच टाटा इंडस्ट्रीज के शेयरधारकों ने सोमवार को साइरस मिस्त्री को कंपनी के निदेशक व चेयरमैन पद से हटा दिया.

टीसीएस ने 17 नवंबर को कहा था कि कंपनी की प्रमुख अंशधारक टाटा संस के विशेष नोटिस पर उसने ईजीएम बुलाने का फैसला किया है. टाटा संस ने 10 नवंबर को मिस्त्री को टीसीएस के चेयरमैन पद से हटाकर उनकी जगह इशात हुसैन को चेयरमैन नियुक्त कर दिया था. वह अब निदेशक पद से भी मिस्त्री को हटाना चाहती है. उल्लेखनीय है कि इसके बाद इंडियन होटल्स की ईजीएम 20 दिसंबर को, टाटा स्टील की ईजीएम 21 दिसंबर को, टाटा मोटर्स की ईजीएम 22 दिसंबर, टाटा केमिकल्स की 23 दिसंबर को व टाटा पावर की ईजीएम 26 दिसंबर को होनी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें