scorecardresearch
 

'बिग बुल' राकेश झुनझुनवाला का सपना; काश नए घर में पहले डिनर पर आते वाजपेयी, चर्चिल

दलाल स्ट्रीट के ‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला मुंबई में अपना एक आलीशान घर बनवा रहे हैं. उनका सपना है कि इस नए घर पर होने वाले पहले डिनर में काश ‘विंस्टन चर्चिल’ और ‘अटल बिहारी वाजपेई’ के साथ एक और शख्स शामिल हो पाते.

शेयर मार्केट ट्रेडर राकेश झुनझुनवाला (File Photo) शेयर मार्केट ट्रेडर राकेश झुनझुनवाला (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शेयर ट्रेडिंग से रिटायरमेंट ले सकते हैं ‘बिग बुल’
  • राकेश झुनझुनवाला ने घटाया है 18 किलो वजन
  • झुनझुनवाला की डांस, स्विमिंग सीखने की इच्छा

दलाल स्ट्रीट के ‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला मुंबई में अपना एक आलीशान घर बनवा रहे हैं. उनका सपना है कि इस नए घर पर होने वाले पहले डिनर में काश ‘विंस्टन चर्चिल’ और ‘अटल बिहारी वाजपेई’ के साथ एक और शख्स शामिल हो पाते. पढ़ें पूरी खबर...

शेयर मार्केट के ‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला बहुत जल्द शेयर ट्रेडिंग से रिटायरमेंट ले सकते हैं. इसके बाद उनका सपना मुंबई में बन रहे अपने नए घर में रहकर डांस सीखने, स्विमिंग सीखने का है. साथ ही इस नए घर में होने वाले पहले डिनर पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को बुलाते.

बुलाते अटल बिहारी, चर्चिल और इन्हें 

सेंसेक्स ने शुक्रवार को 60,000 अंक का रिकॉर्ड स्तर पार कर लिया. इस मौके पर राकेश झुनझुनवाला ने हमारे सहयोगी चैनल India Today TV से बात की. इसी बातचीत के दौरान जब उनसे पूछा गया कि उनके नए बन रहे घर में पहले दिन दिन वो दुनिया की किन तीन शख्सियतों को डिनर पर बुलाते. इस पर उन्होंने कहा कि वो ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और अमेरिका के बहुत बड़े निवेशक जॉर्ज सोरोस को बुलाते.

राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइंस

‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला बहुत जल्द एक एयरलाइंस शुरू करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो इसके बारे में अभी ज्यादा डिटेल नहीं दे सकते क्योंकि वो इसके प्रमोटर्स में एक हैं. हालांकि इसी के साथ उन्होंने अपनी जिंदगी की दूसरी इनिंग शुरू करने और शेयर ट्रेडिंग से रिटायरमेंट लेने के संकेत भी दिए.

शेयर ट्रेडिंग से होंगे रिटायर ‘बिग बुल’

राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि जल्द ‘शेयर ट्रेडिंग’ से रिटायरमेंट ले सकते हैं. अब वो अपना पूरा ध्यान इस नई एयरलाइंस पर लगाएंगे और बाकी का वक्त अपने बच्चों के साथ गुजारेंगे. स्वास्थ्य को देखते हुए उन्होंने अपना 18 किलो वजन घटाया है. वो नियमित तौर पर योगाभ्यास करते हैं. इसके अलावा रिटायरमेंट के बाद अब वो ‘अपनी मर्जी’ की जिंदगी जीना चाहते हैं, डांस सीखना चाहते हैं और स्विमिंग करना चाहते हैं.

सेंसेक्स के 60,000 अंक पर पहुंचने को उन्होंने महज एक पड़ाव बताया और कहा कि आने वाले 10-15 साल में भारतीय शेयर बाजार  और ‘बढ़त’ दर्ज करेंगे.

ये भी पढ़ें:  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें