scorecardresearch
 
यूटिलिटी

Birla ग्रुप की इस कंपनी में निवेश का शानदार मौका, IPO खुलेगा 29 को

Aditya Birla Sun LIfe AMC का आईपीओ
  • 1/8

Aditya Birla Sun LIfe AMC का आईपीओ : अगले हफ्ते आप Aditya Birla Group की इस बड़ी कंपनी में निवेश कर सकेंगे. 29 सितंबर को Aditya Birla Sun Life AMC का IPO खुलेगा और 1 अक्टूबर को बंद होगा. जानें इससे जुड़ी एक-एक डिटेल 
(Photo : Getty)

ऑफर फॉर सेल होगा IPO
  • 2/8

ऑफर फॉर सेल होगा IPO: Aditya Birla Sun Life AMC का ये IPO ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा. इसका मतलब कंपनी के मौजूदा शेयर धारक इसमें अपनी कुछ हिस्सेदारी की बिक्री करेंगे. एंकर निवेशकों को छोड़कर बाकी लोग इसमें 29 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच निवेश कर सकेंगे. वहीं एंकर निवेकशों के लिए ये एक दिन पहले यानी 28 सितंबर को खुलेगा. (Photo : Getty)

ये होगा IPO का प्राइस बैंड
  • 3/8

ये होगा IPO का प्राइस बैंड: Aditya Birla Sun Life AMC के IPO के लिए Aditya Birla Capital के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शेयर का प्राइस बैंड फिक्स कर दिया है. निवेशकों के लिए प्रति शेयर मूल्य 695 से 712 रुपये तय किया गया है. (Photo : Getty)

20 लॉट की लगा सकेंगे बोली
  • 4/8

20 लॉट की लगा सकेंगे बोली: अगर आप Aditya Birla Sun Life AMC के IPO में निवेश करना चाहते हैं तो आपको कम से कम 20 शेयरों के लॉट की बोली जमा करनी होगी. इसके बाद 20-20  शेयरों के लॉट में ही बोली लगाई जा सकेगी. (Photo : Getty)

कम से कम करना होगा इतना निवेश
  • 5/8

कम से कम करना होगा इतना निवेश: अब बात करें कि एक निवेशक को Aditya Birla Sun Life AMC के IPO में न्यूनतम कितना रुपये लगाना होगा, तो शेयर कीमत के निचले मूल्य 695 रुपये के हिसाब से कम से कम 13,900 और 712 रुपये के उच्च मूल्य के हिसाब से 14,240 रुपये का निवेश करना होगा. (Photo : Getty)
 

इतने शेयरों की होगी बिक्री
  • 6/8

इतने शेयरों की होगी बिक्री: Aditya Birla Sun Life AMC के IPO में कंपनी 5 रुपये अंकित मूल्य के शेयरों को ऑफर फॉर सेल के लिए रखेगी. इसमें Aditya Birla Group अपने हिस्से के 28,50,880 और सन लाइफ इंडिया एएमसी अपने हिस्से के 3,60,29,120 शेयरों की बिक्री करेगी. (File Photo)

रिटेल निवेशकों के लिए हैं इतने शेयर
  • 7/8

रिटेल निवेशकों के लिए हैं इतने शेयर: Aditya Birla Sun Life AMC के IPO में रिटेल और हिंदू अविभाजित परिवारों (HUF) के लिए 19,44,000 शेयर आरक्षित रखे गए हैं. SEBI के नियमानुसार किसी IPO में एक रिटेल निवेशक को अधिकतम 2 लाख रुपये का निवेश करने की ही अनुमति है. (Photo : Getty)

SEBI से अप्रैल में मांगी थी मंजूरी
  • 8/8

SEBI से अप्रैल में मांगी थी मंजूरी : Aditya Birla Sun Life AMC ने IPO के लिए 19 अप्रैल को SEBI के पास आवेदन किया था. अब कंपनी को इसकी मंजूरी मिल चुकी है. Aditya Birla Sun Life AMC वित्तीय बाजार में पूंजी प्रबंधन, म्युचुअल फंड का काम करती है. (Photo : Getty)