scorecardresearch
 

अडानी ग्रुप की इस कंपनी ने किया कमाल, 10 गुना बढ़ा जून तिमाही का मुनाफा   

अडानी समूह की कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (AGEL) के जून तिमाही के मुनाफे में एक साल पहले के मुकाबले 10 गुना बढ़त हुई है. मुख्य रूप से आय बढ़ने की वजह से कंपनी के मुनाफे में यह जबरदस्त बढ़त हुई है.

X
अडानी ग्रीन एनर्जी का मुनाफा बढ़ा (फाइल फोटो) अडानी ग्रीन एनर्जी का मुनाफा बढ़ा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अडानी ग्रीन एनर्जी के शानदार नतीजे
  • दस गुना बढ़ा जून तिमाही का मुनाफा

अडानी समूह की कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (AGEL) के जून तिमाही के मुनाफे में एक साल पहले के मुकाबले 10 गुना बढ़त हुई है. इस दौरान कंपनी ने 219 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है. 

मुख्य रूप से आय बढ़ने की वजह से कंपनी के मुनाफे में यह जबरदस्त बढ़त हुई है. एक साल पहले यानी जून 2020 की तिमाही में कंपनी को महज 22 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था.

जून 2021 की तिमाही में कंपनी की कुल आय बढ़कर 1,079 करोड़ रुपये तक  पहुंच गई, जबकि एक साल पहले यानी जून 2020 की तिमाही में यह सिर्फ 878 करोड़ रुपये था. 

क्या कहा गौतम अडानी ने 

अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा, 'AGEL की ग्रोथ लगातार बढ़ रही है. सिर्फ दो साल में AGEL दुनिया के रीन्यूएबल एनर्जी के ब्रिगेड की अगुआ हो गई है.' 

अडानी ने कहा, 'एसबी एनर्जी के उच्च गुणवत्ता के एनर्जी पोर्टफोलियो के अध‍िग्रहण से दुनिया में सबसे बड़े सौर ऊर्जा ख‍िलाड़ी के तौर पर हमारी स्थ‍िति और मजबूत हुई है. इसलिए 2030 तक हम दुनिया के सबसे बड़े अक्षय ऊर्जा ख‍िलाड़ी बनने के सही रास्ते पर हैं.' 

इतने यूनिट बिजली बेचे  

कंपनी ने जून तिमाही में 205.4 करोड़ यूनिट बिजली की बिक्री की है, जबकि एक साल पहले इसकी बिक्री 138.5 करोड़ यूनिट बिजली के बिक्री की थी. 

पिछले एक साल में कंपनी के शेयर में जबरदस्त बढ़त हुई है. 5 अगस्त 2020 को कंपनी के शेयरों का मूल्य 342 रुपये था, जबकि इस 5 अगस्त यानी बुधवार को कंपनी के शेयरों का मूल्य 893.15 रुपये पहुंच गया. यानी इसमें करीब 2.5 गुना की बढ़त हुई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें