scorecardresearch
 
बजट

35 रुपये तक महंगा होगा रेल टिकट! सरकार जल्द लगाएगी मुहर

35 रुपये तक महंगा
  • 1/5

आने वाले दिनों में रेलवे टिकट 35 रुपये तक महंगा हो सकता है. इस बढ़ोतरी पर जल्द ही सरकार की मुहर लग जाएगी. ये दावा न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में किया गया है.

क्यों लिया जाएगा
  • 2/5

न्यूज एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए रेल यात्रियों को दस रुपये से लेकर 35 रुपये तक अतिरिक्त किराये का भुगतान करना पड़ सकता है. इस प्रस्ताव को रेलवे अंतिम रूप दे रहा है जिसे मंजूरी के लिए जल्द ही कैबिनेट के पास भेजा जाएगा.
 

यूजर चार्ज में जुड़ेगा
  • 3/5

सूत्रों ने कहा कि ये किराया यूजर चार्ज की वजह से बढ़ रहा है. आपको यहां बता दें कि रेलवे ने पहले स्पष्ट किया था कि यूजर चार्ज केवल उन स्टेशनों के लिए लिया जाएगा जिनका पुनर्विकास किया जा रहा है और जहां यात्रियों की संख्या अधिक होती है.
 

1 हजार स्टेशन दायरे में
  • 4/5

बीते दिनों रेलवे की ओर से बताया गया था कि देश भर में कुल सात हजार स्टेशनों में से करीब 700 से 1000 स्टेशन इस श्रेणी में आते हैं.  
 

क्या होता है यूजर चार्ज
  • 5/5

दरअसल, यूजर चार्ज सुविधा के एवज में लगाया जाता है. फिलहाल, ये एयरपोर्ट पर लगता है. एयरपोर्ट पर लगने वाले इस चार्ज को एयर टिकट में जोड़ दिया जाता है. कहने का मतलब ये है कि एयर टिकट की जो कीमत आप देते हैं उसमें यूजर चार्ज शामिल होता है.