scorecardresearch
 

आखिर भारत में आ ही गई सुपरबाइक, कीमत दो लाख रुपये

भारत की सड़कों पर अब सुपरबाइकें दौड़ती दिखाई देंगी. बजाज ऑटो ने देश में दो सुपरस्पोर्ट्स बाइक पेश की हैं. ये दोनों ऑस्ट्रिया की कंपनी केटीएम (KTM) द्वारा निर्मित हैं. ये हैं RC390 और RC200.

भारत की सड़कों पर दौड़ती दिखाई देंगी सुपरबाइकें RC390 और RC200 भारत की सड़कों पर दौड़ती दिखाई देंगी सुपरबाइकें RC390 और RC200

भारत की सड़कों पर अब सुपरबाइक दौड़ती दिखाई देंगी. बजाज ऑटो ने देश में दो सुपरस्पोर्ट्स बाइक पेश की हैं. ये दोनों ऑस्ट्रिया की कंपनी केटीएम (KTM) द्वारा निर्मित हैं. ये हैं RC390 और RC200.

कंपनी ने भारत में इनकी कीमत रखी है 2.05 लाख रुपये और 1.60 लाख रुपये (एक्स शो रूम कीमत). इसकी बुकिंग आज से शुरू हो गई है. देश भर में बजाज के 140 खास शोरूम के जरिये इन्हें बेचने की योजना है.

KTM की आरसी390 में 373 सीसी इंजन है और आरसी 200 में 200 सीसी का इंजन है. इनके इंजन दरअसल मोटोजीपी रेसिंग बाइक के 250 सीसी इंजन से प्रेरित हैं. कंपनी की मोटो3 दरअसल एक रेसिंग बाइक है और यह अंतर्राष्ट्रीय रेसिंग में ख्याति प्राप्त है. बजाज ऑटो का ऑस्ट्रियन कंपनी केटीएम में 48 फीसदी हिस्सा है. दोनों मिलकर भारत के लिए अपने प्रॉडक्ट तैयार कर रहे हैं. बजाज के प्लांट में इस तरह की बाइकों के उत्पादन की व्यवस्था हो रही है.


बजाज प्रोबाइकिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमित नंदी ने कहा कि आरसी सीरीज पेश किए जाने के साथ भारत में केटीएम का कारोबार बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि केटीएम ने चालू वित्त वर्ष में कारोबार में 120 फीसदी वृद्धि दर्ज की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें