scorecardresearch
 

नई Volkswagen Tiguan लॉन्च, Jeep और Hyundai की बड़ी SUV से टक्कर, जानें कीमत

Volkswagen ने इंडियन मार्केट में अपनी नई Tiguan फेसलिफ्ट वर्जन मंगलवार को लॉन्च कर दी. कंपनी इस एसयूवी का औरंगाबाद प्लांट में प्रोडक्शन भी शुरू कर चुकी है और अब इसकी बुकिंग भी चालू हो गई है.

X
नई Volkswagen Tiguan लॉन्च नई Volkswagen Tiguan लॉन्च
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मूड सेट करने के लिए 30 रंग की एंबिएंस लाइट
  • क्रूज कंट्रोल, वर्चुअल कॉकपिट जैसे फीचर्स
  • मिड-जनवरी तक शुरू हो जाएगी डिलीवरी

Volkswagen ने इंडियन मार्केट में अपनी नई Tiguan फेसलिफ्ट वर्जन मंगलवार को लॉन्च कर दी. कंपनी इस एसयूवी का औरंगाबाद प्लांट में प्रोडक्शन भी शुरू कर चुकी है और अब इसकी बुकिंग भी चालू हो गई है. जानें इसकी कीमत और फीचर्स...

Volkswagen Tiguan का इंजन
Volkswagen Tiguan में कंपनी ने 2.0 लीटर का टीएसई पेट्रोल इंजन दिया है. ये 4-सिलेंडर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन है. ये 190 hp की मैक्स पॉवर और 320Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें स्टैंडर्ड के तौर पर 7-स्पीड डुअल क्लच वाला ऑटोमेटिक गियरबॉक्स होगा. वहीं इसमें 4Motion ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम होगा.

Volkswagen Tiguan का इंटीरियर
कंपनी ने नई Volkswagen Tiguan के इंटीरियर को काफी प्रीमियम लुक दिया है. इसका इंटीरियर Tiguan AllSpace SUV की याद दिलाता है. इसमें 10 इंच का बड़ा जेस्चर कंट्रोल इंफोटेनमेंट सिस्टम है. साथ ही ड्राइवर के लिए वर्चुअल कॉकपिट दिया गया है. वहीं कार में मूड के लिए 30 रंग की एंबियंस लाइटिंग दी गई है. इसके अलावा सन रूफ, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंड्राइड ऑटो और एपल कारप्ले जैसे नए जमाने के फीचर्स भी हैं.

Volkswagen Tiguan में क्रूज कंट्रोल, 6 एयरबैब, एबीएस, हिल डिसेंट कंट्रोल और ड्राइवर अलर्ट सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स भी हैं.

Volkswagen Tiguan की कीमत
नई Volkswagen Tiguan को कंपनी ने एलिगेंस वैरिएंट में लॉन्च किया है. इसकी एक्स-शोरूम प्राइस 31.99  लाख रुपये से शुरू होती है.बाजार में इसका सीधा मुकाबला Hyundai Tuscon, Jeep Compass और Citroen C5 से होगा. कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है और इसकी डिलीवरी अगले साल जनवरी के मध्य में शुरू होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें