scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

ये 5 कारें जो हो गईं महंगी, कुछ तो हाल ही में हुई हैं लॉन्च

Mahindra XUV 700
  • 1/6

वाहन कंपनियों (Car Companies) ने इस साल एक के बाद एक कर अपनी कारों के दाम (Car Price Hike) बढ़ाए हैं. ज्यादातर वाहन कंपनियां इसी साल तीन से चार बार अपनी कारों के दाम बढ़ा चुकी हैं. इनमें ऐसी कारें भी शामिल हैं, जिन्हें चंद महीने पहले लॉन्च किया गया है. इस तरह साल भर में कई कारों के दाम 50-55 हजार तक बढ़ गए हैं.

Tata Nexon
  • 2/6

Tata Nexon: इनमें सबसे पहले जिक्र आता है Tata Nexon का, जिसकी कीमतें इस साल अब तक 56,500 रुपये तक बढ़ चुकी हैं. टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने सबसे पहले जनवरी में इसका दाम 15 हजार रुपये तक बढ़ाया था. इसके बाद कंपनी ने इसके दाम में मई में 17 हजार रुपये और अगस्त में 13,500 रुपये तक की वृद्धि की. बीते सप्ताह टाटा मोटर्स ने नेक्सन के विभिन्न मॉडलों के दाम 11 हजार रुपये तक बढ़ा दिया. टाटा मोटर्स ने नवंबर में नेक्सन के अलावा टिएगो (Tata Tiago), टिगोर (Tata Tigor) और अल्ट्रोज (Tata Altroz) के दाम में भी वृद्धि की है.

Hyundai Creta
  • 3/6

Hyundai Creta: Hyundai की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कारों में से एक क्रेटा के दाम भी बढ़ाए जा चुके हैं. Hyundai Creta के दाम में अगस्त में 19,600 रुपयें तक की वृद्धि की गई. कंपनी ने क्रेटा डीजल के दाम को भी 12,100 रुपये बढ़ा दिया है. इसके अलावा Hyundai Venue की कीमतों में 7,134 रुपये तक की वृद्धि की गई.

SUV Vitara Brezza
  • 4/6

SUV Vitara Brezza: भारत की सबसे बड़ी पैसेंजर कार कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भी दाम बढ़ाने में पीछे नहीं है. मारुति सुजुकी ने सितंबर में अपनी कई कारों के दाम बढ़ाए, जिनमें SUV Vitara Brezza भी शामिल है. इसके दाम 10 हजार रुपये तक बढ़ाए गए. कंपनी ने अपने कई अन्य मॉडलों के भी दाम 7,500 से 22,500 रुपये तक बढ़ा दिए हैं. सबसे ज्यादा 22,500 रुपये की वृद्धि ईको (Eeco) के दाम में की गई. 

Mahindra XUV 700
  • 5/6

Mahindra XUV 700: हाल ही में लॉन्च Mahindra XUV 700 का नाम भी इस लिस्ट में है. इस साल अगस्त में लॉन्च इस एसयूवी के दाम दो महीने के भीतर 10 हजार से लेकर 50 हजार रुपये तक बढ़ा दिए गए. कंपनी ने बेसिक मॉडल MX Petrol के दाम में 50 हजार रुपये और टॉप मॉडल AX7 Diesel AT AWD Luxury Pack के दाम में 10 हजार रुपये की वृद्धि की.

Kia Seltos
  • 6/6

Kia Seltos: दाम बढ़ाने वाली कार कंपनियों में किआ मोटर्स (Kia Motors) का भी नाम है. कंपनी ने अपने विभिन्न मॉडलों के दाम बढ़ाने की सितंबर में घोषणा की. Kia Seltos पेट्रोल के दाम जहां 10 हजार रुपये बढ़ाए गए, वहीं डीजल वर्जन के दाम 20 हजार रुपये तक बढ़ाए गए. कंपनी ने सोनेट (Kia Sonet) के दाम में भी 10 हजार से 20 हजार रुपये तक की वृद्धि की.