scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Upcoming New Cars In December : दिसंबर में लॉन्च होंगी ये 5 कारें, Kia से लेकर BMW तक की तैयारी

दिसंबर में लॉन्च होंगी ये नई कारें
  • 1/7

नए साल से पहले कई कार कंपनियां दिसंबर में अपनी नई कार लॉन्च करने जा रही हैं. इसमें Kia India, Volkswagen से लेकर Mercedes-Benz और BMW India जैसी लक्जरी कार कंपनियां भी मौजूद हैं. दिसंबर में ये 5 गाड़ियां बाजार में तहलका मचाएंगी...

Volkswagan Tiguan
  • 2/7

बाजार में सबसे पहले दस्तक Volkswagen Tiguan दे सकती है. जर्मनी की कार कंपनी Volkswagen की ये इंडियन मार्केट में पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी. Volkswagen Tiguan के फेसलिफ्ट वर्जन की लॉन्चिंग 7 दिसंबर को होनी है. हालांकि इसे पहले लॉन्च होना था लेकिन देश में कोरोना की दूसरी लहर और चिप संकट के चलते इसमें देरी हुई. Volkswagen Tiguan में 2.0 लीटर का टीएसआई टेक्नोलॉजी इंजन होगा. ये 7-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है. Volkswagen ने हाल में अपनी एक और मिड-साइज एसयूवी Taigun लॉन्च की है जिसे अच्छा रिस्पांस मिला है.

BMW iX
  • 3/7

लक्जरी कार कंपनी BMW इंडियन मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार 13 दिसंबर को पेश करने जा रही है. कंपनी की ये इलेक्ट्रिक कार BMW iX एक एसयूवी होगी, जो सिंगल चार्ज में 425 किमी तक जाएगी. ये कार मात्र 6.1 सेकंड में 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी खास बात ये है कि ये 100% ग्रीन इलेक्ट्रिसिटी पर चलती है. इस कार को कबाड़ से रिसाइकिल किए गए मैटेरियल से बनाया गया है और इसके लिए किसी तरह का खनन कर कोई कच्चा माल नहीं प्राप्त किया गया है.

Kia Carens
  • 4/7

ये साफ हो चुका है कि Kia India अपनी थ्री-रो कार इंडियन मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. ये उसकी सिस्टर कंपनी Hyundai की Alcazar को टक्कर देगी. Kia की ये कार Kia Carens होगी, जबकि इसका कोड नेम KY है. Kia Carens कंपनी की सबसे लोकप्रिय कार Seltos पर ही बेस्ड होगी. कंपनी इसका वर्ल्ड प्रीमियर 16 दिसंबर को करेगी.

Mercedes C-Class
  • 5/7

भारत में सबसे ज्यादा लक्जरी कार बेचने वाली कंपनी Mercedes Benz अपनी सेडान C-Class को इसी साल दिसंबर में लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने इस साल फरवरी में अपनी 2021 की C-Class से पर्दा उठाया था. इसमें 2.0 लीटर का इंजन होगा और ये पेट्रोल एवं डीजल दोनों वैरिएंट पर चलेगी. ये मार्केट में BMW 3-Series, Audi A4 और Volvo S60 जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी.
 

Hyundai Ioniq 5
  • 6/7

Hyundai Motors लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है. अभी कंपनी की Kona Electric ही इंडियन मार्केट में उपलब्ध है. ऐसे में कंपनी अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 5 को भी इस महीने लॉन्च कर सकती है. हालांकि अभी इस पर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं आई है. कंपनी की ये कार सिंगल चार्ज में 481 किमी की रेंज ऑफर कर सकती है.

Mini Cooper SE
  • 7/7

BMW India अपनी Mini सीरीज की इलेक्ट्रिक कार को दिसंबर में लॉन्च कर सकती है. BMW की ये इंडियन मार्केट में दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी. ये सिंगल चार्ज में 270 किमी तक की दूरी तय कर सकती है और मात्र 7.3 सेकेंड में 100kmph की रफ्तार पकड़ती है. इस कार की बुकिंग कंपनी ने हाल में 1 लाख रुपये में शुरू की थी और इसकी पूरी की पूरी 30 यूनिट बुक हो चुकी हैं. हालांकि इसकी लॉन्चिंग डेट स्पष्ट नहीं है लेकिन कंपनी इसे अगले वित्त वर्ष से पहले लॉन्च करने की प्लानिंग करके चल रही है.