scorecardresearch
 

Upcoming Electric Cars: 2022 में आएंगी ये इलेक्ट्रिक कारें, लाइन में है Tata, BMW और Volvo!

इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए साल 2021 (Electric Cars In India) कमाल का रहा. इस दौरान देश में ना सिर्फ इलेक्ट्रिक गाड़ियों की सेल बढ़ी, बल्कि एक के बाद एक कई नई कार इंडियन मार्केट में लॉन्च भी हुई. अब 2022 में कई सारी इलेक्ट्रिक गाड़ियां इंडियन मार्केट में आने वाली हैं.

X
2022 में टाटा लाएगी नई इलेक्ट्रिक कार (सांकेतिक फोटो) 2022 में टाटा लाएगी नई इलेक्ट्रिक कार (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आएगा Altroz का इलेक्ट्रिक वैरिएंट
  • 418KM जाएगी Volvo की कार
  • लॉन्च से पहले Sold Out हुई Mini

इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए साल 2021 कमाल का रहा. इस दौरान देश में ना सिर्फ इलेक्ट्रिक गाड़ियों की सेल बढ़ी, बल्कि एक के बाद एक कई नई कार इंडियन मार्केट में लॉन्च भी हुई. अब 2022 में कई सारी इलेक्ट्रिक गाड़ियां इंडियन मार्केट में आने वाली हैं और इस लाइन में Tata से लेकर BMW और Volvo जैसी कंपनियां भी शामिल हैं.

आएगा Altroz का इलेक्ट्रिक वैरिएंट
देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सबसे पॉपुलर ब्रांड Tata Motors की एक और इलेक्ट्रिक गाड़ी 2022 में आ सकती है. अपनी सेडान Tigor का इलेक्ट्रिक मॉडल उतारने के बाद कंपनी अब Altroz EV भी ला सकती है. इसके सिंगल चार्ज में 250KM की रेंज देने की उम्मीद है. इसमें कंपनी की जानी-पहचानी Ziptron टेक्नोलॉजी होगी.

418KM जाएगी Volvo की कार
Volvo ने अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक कार Volvo XC40 Recharge इस साल रिवील की थी. लेकिन इसकी डिलीवरी में देरी हो गई. अब इंडियन मार्केट में इसकी सेल 2022 की पहली तिमाही में शुरू हो सकती है. ये सिंगल चार्ज में 418km की रेंज के साथ आएगी. ये 4.9 सेकेंड में 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है.

लॉन्च से पहले Sold Out हुई Mini Cooper
BMW Group की Mini India अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार Mini Cooper SE नए साल में लॉन्च करेगी. सिंगल चार्ज में 270 किमी तक जाने वाली इस कार को कंपनी इंडिया में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के तौर पर लाएगी. कंपनी ने 1 लाख रुपये में इसकी बुकिंग शुरू की थी और इसके लॉन्च से पहले ही इसकी सारी यूनिट बुक हो चुकी हैं.

BMW लाएगी इलेक्ट्रिक सेडान
इलेक्ट्रिक गाड़ी की रेस में BMW अपने ही ब्रांड के तहत नई सेडान भी 2022 में लेकर आएगी. BMW i4 को कंपनी दो वैरिएंट में लॉन्च कर सकती है. ये दोनों ही मॉडल काफी पॉवरफुल होंगे. ये कंपनी की 4 सीरीज ग्रांड कूपे का इलेक्ट्रिक वर्जन होंगे. हाल में कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी भी लॉन्च की थी.

Mahindra बढ़ाएगी इलेक्ट्रिक में दखल
इसके अलावा मार्केट में Mahindra भी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है. महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में पहले से दखल रखती है, अब मार्च 2022 में इसके eKUV100 लॉन्च करने की उम्मीद है. ये देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार में से एक हो सकती है.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें