scorecardresearch
 

Tata Motors का दुनिया में डंका, चिप की कमी के बावजूद खूब बिकी ये गाड़ियां!

जुलाई-सितंबर तिमाही में Tata Motors की ग्लोबल सेल काफी बढ़ी है. इसमें जगुआर और लैंडरोवर की सेल भी शामिल है. जबकि इस समय दुनिया की लगभग सभी ऑटो कंपनियों को चिप की कमी का सामना करना पड़ रहा है.

खूब बिकी जगुआर लैंड रोवर खूब बिकी जगुआर लैंड रोवर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पैसेंजर व्हीकल की सेल 10% बढ़ी
  • कंपनी ने बेची 2,51,689 गाड़ियां
  • अप्रैल-जून में 17% बढ़ी थी सेल

घरेलू ऑटो कंपनी Tata Motors की सेल ग्लोबल लेवल पर दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में शानदार रही है. चिप की कमी के बावजूद कंपनी की जगुआर लैंडरोवर (JLR) समेत बाकी गाड़ियों की सेल भी इस दौरान अच्छी रही है.

24% बढ़ी Tata Motors की सेल

Tata Motors की ग्लोबल सेल जुलाई-सितंबर तिमाही में करीब 24% बढ़ी है. कंपनी की सेल बढ़ाने में कारों और कमर्शियल व्हीकल दोनों की अहम भूमिका रही है. इस दौरान कंपनी ने 2,51,689 यूनिट बेचीं. जबकि पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी ने 2,02,873 यूनिट बेची थी.

पैसेंजर व्हीकल की सेल 10% बढ़ी

जुलाई-सितंबर में कंपनी के पैसेंजर व्हीकल की सेल 1,62,634 यूनिट बिकीं हैं. ये पिछले साल इसी अवधि में हुई पैसेंजर व्हीकल की टोटल सेल से 10% अधिक है. वहीं इसी साल अप्रैल-जून में टाटा मोटर्स की कुल बिक्री 2,14,250 यूनिट थी. ये 2020 की इसी अवधि के मुकाबले 17% बढ़ी है.

खूब बिकी जगुआर लैंड रोवर

Tata Motors की लक्जरी कार यूनिट जगुआर लैंड रोवर की सेल भी इस दौरान शानदार रही है. कंपनी  ने इस अवधि में 78,251 JLR कारों की बिक्री की है. इसमें जगुआर की सेल 13,944 यूनिट और लैंड रोवर की सेल 64,307 यूनिट रही है. कंपनी की सेल में ये बढ़त चिप की वैश्विक कमी के बीच दर्ज की गई है. 

Tata Motors देश की बड़ी ऑटो कंपनियाें में से एक है. हाल में कंपनी ने खुद को इलेक्ट्रिक व्हीकल और एसयूवी सेगमेंट में मजबूत किया है. कंपनी की Nexon EV देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियों में से एक है. जबकि एसयूवी सेगमेंट में उसने अपनी Safari को इसी साल री-लॉन्च किया है और बहुत जल्द 20 अक्टूबर को कंपनी अपनी मिनी एसयूवी Tata Punch को लॉन्च करने जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें