scorecardresearch
 

OLA को मिलेगी कड़ी टक्कर! Simple लगाने जा रही सबसे बड़ा ई-टू व्हीलर प्लांट

Simple Energy Vs Ola Electric: कंपनी 2,500 करोड़ रुपये का निवेश करने वाली है. इस इन्वेस्टमेंट से कंपनी दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट बनाने जा रही है, जिसका पहला फेज अगले साल की शुरुआत में तैयार हो जाने की उम्मीद है.

X
ओला को देगी टक्कर (Image Source: simpleenergy.com) ओला को देगी टक्कर (Image Source: simpleenergy.com)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पहले प्लांट पर काम शुरू कर चुकी है कंपनी
  • हर महीने दस लाख यूनिट बनाने की है योजना

भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric 2 Wheeler) तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं. यही कारण है कि पुरानी टू-व्हीलर कंपनियां (2 Wheeler Companies) भी इस सेगमेंट में उतर रही हैं और कई नई कंपनियां भी ई-टू व्हीलर प्रोडक्ट (E 2 Wheeler Product) लेकर बाजार में आ रही हैं. ऐसी ही एक कंपनी सिंपल एनर्जी (Simple Energy) ने अब दुनिया का सबसे बड़ा ई-टू व्हीलर प्लांट बनाने की तैयारी कर ली है.

तमिलनाडु सरकार के साथ हुआ एमओयू साइन

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, सिंपल एनर्जी ने तमिलनाडु की राज्य सरकार के साथ एक एमओयू (MoU) साइन किया है. इस एमओयू के तहत कंपनी 2,500 करोड़ रुपये का निवेश करने वाली है. इस इन्वेस्टमेंट से कंपनी दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट बनाने जा रही है, जिसका पहला फेज अगले साल की शुरुआत में तैयार हो जाने की उम्मीद है.

इतनी होगी सिंपल के प्लांट की क्षमता

सिंपल एनर्जी का दावा है कि होसुर के शूलगिरी (Shoolgiri) में बन रहा यह प्लांट पहला फेज तैयार होने के बाद हर साल 10 लाख यूनिट बनाने में सक्षम होगा. इसके बाद कंपनी दूसरे फेज पर काम शुरू करेगी, जिसके लिए पहले एक हजार करोड़ रुपये इन्वेस्ट किए जाएंगे. दूसरे फेज में कंपनी धर्मपुरी में अलग प्लांट लगाएगी, जो 600 एकड़ में बनेगा.

ओला ने किया था यह दावा

इससे पहले ओला (Ola Electric) ने भी दुनिया का सबसे बड़ा ई-टू व्हीलर प्लांट बनाने का दावा किया था. ओला इलेक्ट्रिक ने इस प्लांट को फ्यूचरफैक्ट्री नाम दिया है. कंपनी का टारगेट इस प्लांट से हर साल एक करोड़ यूनिट बनाने का है. ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में दो ई-स्कूटर की लॉन्चिंग भी की है, जिनकी डिलीवरी इसी महीने शुरू होने की उम्मीद है.

सिंपल ने अगस्त में लॉन्च किया था प्रोडक्ट

ओला के इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों को आने वाले समय में सिंपल के प्रोडक्ट से टक्कर मिल सकती है. सिंपल का दावा है कि इस साल अगस्त में लॉन्च उसकी फ्लैगशिप ई-स्कूटर एक चार्ज में 203 किलोमीटर तक दौड लगाने में सक्षम है. सिंपल का यह प्रोडक्ट चार रंगों में उपलब्ध है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें