scorecardresearch
 

OLA इलेक्ट्रिक कार की लॉन्चिंग को लेकर नई जानकारी, कीमत पर भी अपडेट

Ola Electric Car Launch: अग्रवाल ओला इलेक्ट्रिक के फ्यूचर फैक्ट्री (Ola FutureFactory) प्लांट में रिपोर्टर्स से बातचीत कर रहे थे. प्लांट में अग्रवाल ने कहा कि ओला की तैयारी देश में ही तैयार ऑटोनोमस टेक्नोलॉजी से लैस कार लॉन्च करने की है.

X
जल्द लॉन्च करने की ओला की तैयारी जल्द लॉन्च करने की ओला की तैयारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑटानोमस टेक्नोलॉजी से लैस होगी ओला कार
  • छह महीने पहले शुरू हुई ओला कार की टेस्टिंग

इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Electric Scooters) लॉन्च करने के बाद अब ओला (Ola Electric) की तैयारी इलेक्ट्रिक कार (Ola Car) लॉन्च करने की है. ओला इलेक्ट्रिक की इस कार में ऑटोनोमस मोबिलिटी (Autonomous Mobility) के फीचर्स होंगे. कंपनी इसकी टेस्टिंग पहले ही शुरू कर चुकी है. इसे ग्लोबल मार्केट में अगले दो साल में लॉन्च करने की योजना है. कंपनी की सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने हाल ही में इसकी जानकारी दी.

2024 तक लॉन्च करने की तैयारी

अग्रवाल ओला इलेक्ट्रिक के फ्यूचर फैक्ट्री (Ola FutureFactory) प्लांट में रिपोर्टर्स से बातचीत कर रहे थे. तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कृष्णागिरी (Krishnagiri) जिले में स्थित इस प्लांट में अग्रवाल ने कहा कि ओला की तैयारी देश में ही तैयार ऑटोनोमस टेक्नोलॉजी से लैस कार लॉन्च करने की है. उन्होंने कहा, 'ओला इलेक्ट्रिक ने करीब छह महीने पहले एक ऑटोनोमस व्हीकल की टेस्टिंग शुरू की है. इसे ग्लोबल मार्केट में 2023 के अंत में या 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा.'

इतनी होगी ओला कार की कीमत

अग्रवाल ने प्रस्तावित कार की कीमत की भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 लाख रुपये के आस-पास रखने का प्रयास करेगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे अफोर्ड कर सकें. ओला सीईओ ने यह भी बताया कि कंपनी इस साल एक कम कीमत वाला ओला एस1 स्कूटर लॉन्च करने की योजना बना रही है. इससे पहले उन्होंने कहा था कि फॉल्टी पाए जाने पर इलेक्ट्रिक स्कूटरों के कुछ बैचेज को रिकॉल किया जा सकता है.

फैक्ट्री में शोकेस है सेल्फ ड्राइविंग कार्ट

ओला का मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट पोचमपल्ली शहर में 500 एकड़ों में बना हुआ है. कंपनी ने इस फैक्ट्री में सेल्फ ड्राइविंग कार्ट (Ola Self Driving Cart) भी शोकेस किया हुआ है. यह सेल्फ ड्राइविंग कार्ट LiDAR यानी लाइट डिटेक्शन एंड रेंजिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है. कंपनी इस कार्ट को अन्य देशों में एक्सपोर्ट करने वाली है. इस कार्ट का इस्तेमाल अस्पतालों, मॉल्स और ऑफिसेज आदि में किया जा सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;