scorecardresearch
 

अब विजयवाड़ा में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में ब्लास्ट, गई एक और जान

Electric Scooter की बैटरी फटने का एक और मामला सामने आया है. इस घटना में 40 वर्ष के एक व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

X
सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Boom Motors के डीलर को भेजा नोटिस
  • पहले भी सामने आ चुका है ऐसा मामला

इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) से जुड़ी दुर्घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में विस्फोट की वजह से 40 वर्ष के एक व्यक्ति की जान चली गई. वहीं, परिवार के तीन अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए. यह हादसा स्कूटर खरीदे जाने के ठीक एक दिन बाद हुआ. पुलिस ने इस घटना को लेकर मामला दर्ज कर लिया है.

जानिए पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान डीटीपी डिजाइनर के शिव कुमार के रूप में हुई है. बकौल पुलिस, परिवार ने 22 अप्रैल को 70 हजार रुपये में Boom Corbett 14 इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदी थी. शिव कुमार ने घर के बाहर इलेक्ट्रिक सॉकेट नहीं होने की वजह से घर में ही बैटरी को चार्ज में लगा दिया. 23 अप्रैल की सुबह 3.30 बजे घर में चार्जिंग के दौरान बैटरी के फटने की वजह से ये हादसा हुआ. 

वेंटिलेशन की थी कमी

पुलिस ने बताया कि बैटरी में विस्फोट की वजह से लीविंग रूम में आग लग गई. इसके बाद आग की लपटों से बचने के लिए परिवार किचन की ओर भागा. हालांकि घर में वेंटिलेशन की कमी थी. ऐसे में धुएं के घर से बाहर निकलने की कोई जगह नहीं थी. बकौल पुलिस इस घटना में परिवार के सभी सदस्य आग की चपेट में आ गए और उनका दम घुटने लगा. अस्पताल ले जाते समय शिव कुमार की मौत हो गई जबकि उनकी पत्नी और दो बेटियां जख्मी हो गईं.   

Boom Motors के डीलर को भेजा नोटिस 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, इस मामले में स्कूटर की बिक्री करने वाले बूम मोटर्स के संबंधित डीलर को नोटिस भेजा गया है. जांच के दौरान जरूरत पड़ने पर पुलिस कंपनी के अधिकारियों को भी तलब कर सकती है.

पहले भी सामने आ चुका है ऐसा मामला

इससे पहले तमिलनाडु के वेल्लोर में भी कुछ दिन पहले एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग के दौरान उसकी बैटरी में विस्फोट हो गया था. इसमें एक पिता-पुत्री की मौत हो गई थी. हालांकि इस घटना की जांच में सामने आया कि उन्होंने गाड़ी को चार्ज करने के लिए चार्जर को एक पुराने शॉकेट में लगा दिया था. इस वजह से शॉट सर्किट हो गया और बैटरी में विस्फोट हो गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें