scorecardresearch
 

लुक में शानदार, आ रही है MG Motor की ये नई इलेक्ट्रिक कार, देखें तस्वीरें

MG Motors की इस कार में आपको सुपर रेंज मिलेगी. सिंगल चार्ज में ये कार 432km तक जाएगी. कंपनी ने इसे अपने नए मॉड्यूलर स्केलेबल प्लेटफॉर्म (MSP) पर डेवलप किया है. आने वाले समय में MG की बाकी गाड़ियों में भी इस प्लेटफॉर्म का उपयोग हो सकता है.

X
आ रही है MG Motor की नई इलेक्ट्रिक कार
आ रही है MG Motor की नई इलेक्ट्रिक कार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मिलेगी 400km से ज्यादा की रेंज
  • पहले यूरोपीय मार्केट में होगी लॉन्च

यूरोपीय कार कंपनी MG Motor बहुत जल्द एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. ये उसकी एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार होगी, लेकिन फीचर्स के मामले में ये Kia Motors की एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार जैसी होगी. ऐसे में दोनों गाड़ियों के बीच का मुकाबला काफी दिलचस्प होगा.

आ रही है MG4 EV
MG Motors ने हाल में अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार MG4 EV की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. पहले ये कार यूरोपीय बाजार में लॉन्च होगी. सितंबर में वहां लॉन्च होने के बाद ये इंडियन मार्केट में भी दस्तक दे सकती है. इलेक्ट्रिक हैचबैक ये कार Kia EV6 और Volkswagen की ID.3 को कड़ी टक्कर देगी.

MG4 EV एक हैचबैक कार होगी
MG4 EV एक हैचबैक कार होगी

मिलेगी 400km से ज्यादा की रेंज
MG4 EV में ड्राइवर्स को सुपर रेंज मिलेगी. सिंगल चार्ज में ये कार 432km तक जाएगी. कंपनी ने इसे अपने नए मॉड्यूलर स्केलेबल प्लेटफॉर्म (MSP) पर विकसित किया है. आने वाले समय में MG की बाकी गाड़ियों में भी इस प्लेटफॉर्म क उपयोग हो सकता है. इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल 40kWh की बैटरी पैक वाली गाड़ियों से लेकर 150kWh तक की कैपिसिटी वाली गाड़ियों के लिए किया जा सकता है.

MG4 EV में ग्लास रूफ मिलेगी
MG4 EV में ग्लास रूफ मिलेगी

लुक में शानदार होगी MG4 EV
फीचर्स और पावर के मामले में भी MG4 EV काफी दमदार गाड़ी होगी. इसके फ्रंट लुक की बात करें तो इस गाड़ी में कोई ग्रिल नहीं है, वहीं इसका डिजाइन काफी स्लीक है. एलॉय व्हील और एलईडी हेडलैंप और डीआरएल इसे काफी यूनिक लुक देते हैं. इसमें आपको ब्लैक ग्लास रूफ, एलईडी टेल लाइट, एलॉय व्हील और रीयर बंपर पर एक स्किड प्लेट भी मिलेगी.

पावरफुल है MG4 EV
पावरफुल है MG4 EV

हालांकि अभी इस कार की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है. वहीं पावर में ये दमदार है. इसमें आपको 443 bhp की डुअल मोटर मिलेगी. जबकि ये दो 167 bhp और 201bhp आउटपुट के ऑप्शन में आएगी. ये कार 0-100 किमी की रफ्तार सिर्फ 3.8 सेकेंड में पकड़ सकती है, जबकि इसकी टॉप-स्पीड 160 किमी प्रति घंटा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें