scorecardresearch
 

Maruti ने कसी कमर, Mahindra Thar को टक्कर देने लेकर आ रही है ये दमदार SUV, देखें पहली झलक

इस गाड़ी में बैक डोर पर स्टेपनी भी लगी होगी. हालांकि फाइनल लॉन्चिंग पर ये स्टेपनी कार के अंदर भी फिट हो सकती है. सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2020 में पहली बार अपनी इस एसयूवी की झलक दिखाई थी.

X
आ रही Maruti की नई SUV
आ रही Maruti की नई SUV
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Suzuki की SUV
  • Suzuki की इस एसयूवी में होंगे 5-डोर

अभी अगर हमें कोई छोटी कार लेनी होती है, तो सबसे पहले Maruti Suzuki की कारों का ध्यान आता है. वहीं जब SUV की बारी आती है तो हमारा पहला फोकर Mahinrda की कारों पर होता है, लेकिन अब इन दोनों के बीच बड़ा मुकाबला होने जा रहा है. जी हां, Suzuki अपनी एक 5-डोर एसयूवी को बहुत जल्द इंडिया में लॉन्च करने जा रही है, जो सीधा Mahindra Thar को टक्कर देगी.

स्पॉट हुई Suzuki Jimny
सुजुकी की एसयूवी Suzuki Jimny अब इंडियन मार्केट की सच्चाई बनने जा रही है. इस एसयूवी को लॉन्ग व्हीलबेस के साथ पहले ग्लोबल मार्केट में और फिर बाद में शॉर्ट व्हीलबेस के साथ भारत में उतारे जाने का प्लान है. लोगों को लंबे समय से इस कार का इंतजार है और हाल ही में इसे भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया. हालांकि भारत में इसे लॉन्च करने को लेकर Maruti Suzuki की तरफ से कुछ आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है.

स्पॉट हुई Suzuki Jimny (Photo : Twitter)
स्पॉट हुई Suzuki Jimny (Photo : Twitter)

Mahindra Thar को देगी टक्कर
लुक के मामले में Suzuki Jimny महिंद्रा एंड महिंद्रा की Thar को कड़ी टक्कर देती है. वहीं ये गाड़ी काफी स्पेशियस भी है. इस कार का एक 3-डोर वर्जन भी आता है. भारत में जो Suzuki Jimny स्पॉट हुई, वह भले कोमुफ्लाज से कवर हो, लेकिन फिर भी इसके बारे में कुछ बातें पता चल ही जाती हैं. जैसे इसकी खिड़कियां सामान्य गाड़ियों के मुकाबले थोड़ी बड़ी होंगी.

वहीं इस गाड़ी में बैक डोर पर स्टेपनी भी लगी होगी. हालांकि फाइनल लॉन्चिंग पर ये स्टेपनी कार के अंदर भी फिट हो सकती है. सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2020 में पहली बार अपनी इस एसयूवी की झलक दिखाई थी. संभव है कि कंपनी इस कार में अपने कई लेटेस्ट फीचर जैसे कि Head Up Display, बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 360 डिग्री व्यू कैमरा इसमें दे दे जो उसने हाल में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Maruti Brezza में दिए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें