scorecardresearch
 

होंडा का ग्रामीण इलाकों पर फोकस, एक सस्ती बाइक लाने की तैयारी

अब Honda ग्रामीण इलाकों में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए नई बाइक लाने की तैयारी में है. सबसे खास बात यह है कि होंडा की यह बाइक बेहद सस्ती होगी.

एक नई बाइक लाने की तैयारी एक नई बाइक लाने की तैयारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्कूटर सेगमेंट में होंडा का नंबर 1 पर कब्जा
  • ग्रामीण इलाकों के लिए नई बाइक लाने की तैयारी
  • बाइक की कीमत होगी 60 हजार रुपये से कम

भारतीय बाजार में होंडा टू-व्हीलर्स की मजबूत पकड़ है. स्कूटर सेगमेंट में नंबर 1 पर कब्जा है. अब कंपनी ग्रामीण इलाकों में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए नई बाइक लाने की तैयारी में है. सबसे खास बात यह है कि होंडा की यह बाइक बेहद सस्ती होगी. 

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) को उम्मीद है कि इस बाइक से एंट्री लेवल पर कंपनी की दावेदारी और मजबूत हो जाएगी. इसके अलावा होंडा देश में अपने बाइक पोर्टफोलियो को भी बढ़ाना चाहती है. कंपनी अब ग्रामीण और शहरी ग्राहकों को अलग-अलग प्रोडक्ट से टारगेट करने की तैयारी में है. 

स्कूटर सेगमेंट में होंडा का दबदबा 

ऐक्टिवा और डिओ जैसे प्रॉडक्ट्स की वजह से स्कूटर सेगमेंट में होंडा का दबदबा कायम है. रिपोर्ट के मुताबिक ग्रामीण इलाकों के लिए कंपनी जो नई बाइक लाने की सोच रही है, उसकी कीमत 60 हजार रुपये से भी कम हो सकती है. 
 
दरअसल, होंडा की नई बाइक एंट्री लेवल होगी. जो इसकी CD110 रेंज के नीचे होगी. फिलहाल बाजार में होंडा की सबसे सस्ती बाइक CD110 है, जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 64,505 रुपये है. 

बता दें, होंडा की नई बाइक का हीरो स्प्लेंडर, TVS Radeon, बजाज CT100 और टीवीएस विक्टर से मुकाबला होगा. हालांकि कंपनी ने नहीं बताया है कि कब तक यह बाइक बाजार में लॉन्च हो जाएगी. लेकिन कंपनी ने संकेत दिया है कि बहुत ज्यादा वक्त नहीं लगेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें