scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

बाइकर्स के दिलों की धड़कन है बुलेट, इन 5 खासियतों से लोग खरीदने को मजबूर

बाइकर्स की पसंद
  • 1/6

सड़क पर जब बुलेट चलती है, तो हर किसी का सिर उसकी तरफ घूम जाता है. इसके पीछे की पहली वजह है उसकी यूनिक आवाज और दूसरी है आवाज के साथ आपके दिमाग तैरता इसका नाम. सड़क पर रफ्तार भरती भारी-भरकम बुलेट को बाइकर्स की पहली पसंद माना जाता है. इसके पीछे कई वजहें, जो लोगों को रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) बुलेट खरीदने के लिए मजबूर कर देती हैं.

पावरफुल टॉर्क
  • 2/6

बुलेट का 350cc का दमदार इंजन इसे एक शानदार बाइक बनाता है. साथ ही इंजन लो एंड हाई दोनों पर ही जबरदस्त टॉर्क जेनरेट करता है. इस वजह बुलेट पहाड़ हो या मैदान, बारिश हो या सर्दी, हर परिस्थिति में जबरदस्त परफॉर्मेंस देती है. हालांकि, भारी-भरकम होने की वजह से बुलेट को रेत पर चलाना थोड़ा मुश्किल होता है. बाकी ये हर मामले में शानदार साबित होती है.

भारी-भरकम वजन
  • 3/6

बुलेट की एक बड़ी खूबी है इसका वजन. भारी-भरकम बुलेट जब रोड पर चलती है, तो काफी स्टेबल रहती है. लोगों की जुंबा में कहे तो जमीन पर पकड़ चलती है. करीब 200 किलो का वजन इसे सड़क पर स्मूथ चलने में मददगार साबित होता है.  बाइक को संभालने के लिए राइडर्स का भी वजन अच्छा-खासा होना चाहिए. 

इलेक्ट्रिक स्टार्ट
  • 4/6

आज के समय में बुलेट पहले के मुकाबले आधुनिक हो गई है. पहले बुलेट को स्टार्ट करना आसान नहीं था, लेकिन अब नई बुलेट में इलेक्ट्रिक स्टार्ट सिस्टम (Electric Start) आ गया है. इस वजह से कोई भी अब इसे आसानी से स्टार्ट कर सकता है. इस वजह आज बाइकर्स को बुलेट अधिक लुभाने लगी है. 
 

माइलेज में सुधार
  • 5/6

रॉयल एनफील्ड बुलेट की माइलेज को लेकर लोगों की शिकायत रहती थी. लेकिन कंपनी ने अब इसे दूर कर दिया है. नई बुलेट टेक्नोलॉजी के अपग्रेडेशन के चलते अब 35 से 40 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती हैं. लेकिन इतना माइलेज पाने के लिए आपको बुलेट को पूरी तरह से मेंटेन रखना होगा.

ABS ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी
  • 6/6

रॉयल एनफील्ड बुलेट में समय के साथ कई बदलाव हुए हैं. नए जमाने वाली बुलेट एबीएस ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी के साथ मिलेगी. Royal Enfiled के मौजूदा सभी मॉडल में ये फीचर उपलब्ध होता ही है. साथ ही लेदर से बनी सोफा सिटिंग जैसी सीट आपको सच में आरामदायक राइड का मजा देती है. इससे आप लंबे सफर पर जा सकते हैं.