scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Bike Rate Hike: 30 जून तक खरीद लें इस कंपनी की बाइक, फिर 1 जुलाई से हो जाएगी इतनी महंगी

मोटरसाइकिल और स्कूटर होंगे महंगे
  • 1/7

अगले महीने से हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) की मोटरसाइकिल और स्कूटर महंगे हो जाएंगे. टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के रेट में तीन हजार रुपये का इजाफा करने वाली है. कंपनी का कहना है कि कच्चे माल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इस वजह से टू-व्हीलर के रेट इजाफा करना पड़ रहा है.

1 जुलाई से लागू होंगी नई कीमतें
  • 2/7

हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि नई कीमतें 1 जुलाई से लागू हो जाएंगी. टू-व्हीलर के किस मॉडल पर कितने रुपये की बढ़ोतरी होने वाली यह अभी साफ नहीं है. ऐसे में अगर आप बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो 30 जून तक खरीद लें.

कई प्रकार के मॉडल बेचती है कंपनी
  • 3/7

हीरो मोटोकॉर्प कई प्रकार के मॉडल बेचती है. इसमें एंट्री-लेवल की HF100 की कीमतें 51,450 रुपये से शुरू होती है. वहीं,  Xpulse 200 4V की कीमत 1.32 लाख रुपये है. ये एक्स शो रूम कीमतें हैं.

जनवरी में बढ़ी थीं कीमतें
  • 4/7

हीरो मोटोकॉर्प ने इस साल की शुरुआत में 4 जनवरी 2022 को टू-व्हीलर्स की कीमतों में 2000 रुपये की बढ़ोतरी की थी. इससे पहले कंपनी ने 1 जुलाई 2021 को तीन हजार रुपये तक टू व्हीलर की कीमतें बढ़ाई थीं. सितंबर 2021 में भी कंपनी ने अपने वाहनों के रेट तीन हजार रुपये तक बढ़ाए थे.

सबसे सस्ती बाइक
  • 5/7

हीरो मोटोकॉर्प भारतीय मार्केट में अपनी कुल 16 मोटरसाइकिलों की बिक्री करती है. इनमें Hero Splendor, Herp Splendor Plus, Hero Super Slendor, Hero Passion, Hero Xtreme से लेकर Hero Xpulse शामिल हैं. Hero HF 100 कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है.

मार्केट में दिखेगा असर
  • 6/7

हीरो मोटोकॉर्प द्वारा कीमतें बढ़ाने के ऐलान के बाद ऐसा माना जा रहा है कि कच्चे माल की बढ़ती कीमतों का असर दूसरी कंपनियों की गाड़ियों पर भी पड़ सकता है और वो भी कीमतों में इजाफा का ऐलान कर सकती हैं.

ग्राहकों के लिए झटका
  • 7/7

कोरोना महामारी के बाद भारतीय ऑटो मार्केट धीरे-धीरे अपनी रफ्तार पकड़ने की कोशिश कर रहा है. ऐसे में वाहनों की बढ़ती कीमतें ग्राहकों के लिए बड़ा झटका साबित हो सकती हैं.