scorecardresearch
 

नहीं पहचान पाएंगे आप? सद्गुरु की जवानी की ये तस्वीर, खूब दौड़ाते थे Yezdi Bike

करीब 26 साल के लंबे इंतज़ार के बाद Yezdi Bike हाल ही में इंडिया लौटी है. इसके एक साथ 3 मॉडल लॉन्च किए गए हैं. ये मॉडल्स Yezdi Adventure, Yezdi Scrambler और Yezdi Roadster हैं.

X
सद्गुरु के जवानी के दिनों की ये तस्वीर सद्गुरु के जवानी के दिनों की ये तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जवानी में मेरी जिंदगी थी Yezdi-सद्गुरु
  • 26 साल बाद इंडिया लौटी Yezdi Bike

अध्यात्म की दुनिया से जुड़े सद्गुरु (Sadhguru) के बाइक प्रेम के बारे में कौन नहीं जानता? कभी वो बाबा रामदेव (Swami Ramdev) के साथ बाइक की सवारी करते दिखते हैं, तो कभी इस देश की माटी को बचाने के लिए बाइक से जागरुकता रैली निकालते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सद्गुरु का बाइक प्रेम अभी का नहीं, बल्कि जवानी के दिनों का है और तब वो Yezdi की बाइक के दीवाने हुआ करते थे.

'जवानी में मेरी जिंदगी थी Yezdi'
Yezdi बाइक से सद्गुरु को कितना प्यार है, इसे बस उनकी इस एक लाइन से समझा जा सकता है. उनका कहना है-जवानी में मेरी जिंदगी थी Yezdi! हाल में सेव सॉइल मिशन (Save Soil Mission) के दौरान सद्गुरु ने अनुपम थरेजा ने मुलाकात की. अनुपम थरेजा, इंडिया में दोबारा येज्दी बाइक लाने वाली कंपनी क्लासिक लेजेंड्स (Classic Legends) के को-फाउंडर हैं. इस कंपनी को शुरू करने में आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने भी मदद की है.

सद्गुरु के साथ अनुपम थरेजा
सद्गुरु के साथ अनुपम थरेजा

सद्गुरु के साथ अपनी मुलाकात के बारे में अनुपम थरेजा ने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा-सद्गुरु के साथ मुलाकात काफी प्रेरणादायी रही. उनके मिशन को लेकर उनकी प्रतिबद्धता से बहुत कुछ सीखने को मिला. सद्गुरु जो बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं, उसे दुनिया में होते देखना चाहते हैं. और आखिर में उनके मुंह से ये सुनना कि 'जवानी के दिनों में येज्दी मेरी जिंदगी थी'-बस अभूतपूर्व...

26 साल बाद इंडिया लौटी Yezdi Bike
करीब 26 साल के लंबे इंतज़ार के बाद Yezdi Bike हाल ही में इंडिया लौटी है. इसके एक साथ 3 मॉडल लॉन्च किए गए हैं. ये मॉडल्स Yezdi Adventure, Yezdi Scrambler और Yezdi Roadster हैं. तीनों बाइक्स में से Yezdi Adventure और Yezdi Scrambler में स्पोक व्हील आते हैं. जबकि Yezdi Roadster में कंपनी ने एलॉय व्हील दिए हैं. Yezdi Bikes के तीनों मॉडल में सबसे कम कीमत Roadster की है. दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.98 लाख रुपये, Scrambler की कीमत 2.04 लाख रुपये और Adventure की कीमत 2.09 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें