scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

1 जुलाई को आ रही Toyota की ये नई SUV, Hyundai Creta को देगी कड़ी टक्कर

1 जुलाई को आ रही Toyota की नई SUV
  • 1/8

टोयोटा अपनी एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की पहली झलक दुनिया को जुलाई में दिखाने जा रही है. Hyundai Creta को टक्कर देने वाली Toyota Urban Cruiser HyRyder से एक जुलाई को पर्दा उठेगा. अब तक इस कार के कुछ टीजर सामने आए हैं जिससे इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर की डिटेल्स पता चलती है. जानते हैं कितनी खास होगी ये एसयूवी. साथ ही ये हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पर चलने वाली कार होगी इसलिए इसका माइलेज भी जबरदस्त होगा...
 

बोनट का लुक होगा शानदार
  • 2/8

बोनट का लुक होगा शानदार

टोयोटा की टीजर के हिसाब से नई Urban Cruiser HyRyder का बोनट लुक काफी शानदार होगा. इसमें एलईडी डीआरएल, एलईडी मेन हेडलैंप होंगी. वहीं फ्रंट लुक पर क्रोम फिनिश भी होगी. इसके अलावा रियर साइड पर एलईडी टेललाइट होंगी, जो सी-शेप में होंगी.

मिलेंगे डुअल टोन एलॉय व्हील
  • 3/8

मिलेंगे डुअल टोन एलॉय व्हील

इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में डुअल टोन एलॉय व्हील मिलेंगे. इतना ही नहीं कंपनी ने साफ किया है कि ये कार 4x4 व्हील ड्राइव के साथ आएगी. यानी आपको ऑफ-रोड ड्राइविंग का पूरा मजा मिलेगा.

बड़ी टच स्क्रीन देगी शानदार लुक
  • 4/8

बड़ी टच स्क्रीन देगी शानदार लुक

Urban Cruiser HyRyder में बड़ी टच स्क्रीन होगी. ये दिखने में हाल में आई Maruti Baleno के इंफोटेनमेंट स्क्रीन की तरह ही दिखती है. ये आईलैंड स्टाइल में डैशबोर्ड के बीचों बीच होगी. वैसे कंपनी की ये कार Suzuki के ही प्लेटफॉर्म पर ही बनी है.

कनेक्टेड टेक्नोलॉजी से होगी लैस
  • 5/8

कनेक्टेड टेक्नोलॉजी से होगी लैस

इस कार में आपको कनेक्टेड टेक्नोलॉजी भी मिलेगी. ये Toyota i-Connect के साथ आ सकती है. ऐसे में आपको कार के कई अहम फंक्शन मोबाइल फोन से ही ऑपरेट करने की सुविधा मिलेगी, जैसे कि कार के एसी को ऑन करना.

लेदर से लैस होगा डैशबोर्ड
  • 6/8

लेदर से लैस होगा डैशबोर्ड

Urban Cruiser HyRyder के डैशबोर्ड को प्रीमियम लुक देने के लिए कंपनी ने इसे लेदर से रैप किया है. इसी के साथ सिमिट्री करते हुए एसी वेंट हैं जिस पर सिल्वर फिनिश दी गई है. कार के इंटीरियर में क्रोम फिनिश का अच्छे से इस्तेमाल किया गया है.

होगी सेल्फ-चार्जिंग Hybrid टेक्नोलॉजी
  • 7/8

होगी सेल्फ-चार्जिंग Hybrid टेक्नोलॉजी

टोयोटा ने इलेक्ट्रिक कारों के बजाय हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पर ज्यादा फोकस किया है. इस लिहाज से कंपनी अपनी अधिकतर गाड़ियों में सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दे रही है. नई Urban Cruiser HyRyder में  1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिलेगी. ये कार को ज्यादा माइलेज देने में मदद करेगी.

पीछे होगी बेंच सिटिंग
  • 8/8

पीछे होगी बेंच सिटिंग

अब तक आए टीजर से पता चलता है कि नई Urban Cruiser HyRyder एक  5-सीटर कार होगी. इसमें पीछे की तरफ बेंच सिटिंग मिलेगी जिसमें मिडिल वाले फ्लैप को खोलकर हैंडरेस्ट भी बनाया जा सकता है.