scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Waiting Period: Scorpio-N को लेकर जबर्दस्त दीवानगी, अभी बुकिंग पर 22 महीने के बाद डिलीवरी

स्कॉर्पियो एन का वेटिंग पीरियड
  • 1/7

महिंद्रा (Mahindra) की नई स्कॉर्पियो एन (Scorpio-N) की डिलीवरी इस महीने के आखिरी में शुरू हो जाएगी. कंपनी ने इस साल नवंबर तक स्कॉर्पियो एन की 25,000 यूनिट को डिलीवर करने का लक्ष्य रखा है. इसमें ज्यादातर टॉप-एंड जेड8 एल वैरिएंट की डिलीवर की जाएगी. स्कॉर्पियो एन को लॉन्च हुए करीब दो महीने हो चुके हैं, लेकिन इसके प्रति लोगों की दीवानगी कम नहीं हो रही है. स्कॉर्पियो एन का वेटिंग पीरियड करीब दो साल पहुंच गया है. इस मामले में स्कॉर्पियो एन ने महिंद्रा की XUV700 को पीछे छोड़ दिया है. स्कॉर्पियो एन अब भारत में सबसे अधिक वेटिंग पीरियड वाली एसयूवी बन गई है.

कितनी है कीमत?
  • 2/7

स्कॉर्पियो एन ने बुकिंग के मामले में पहले दिन ही रिकॉर्ड बना दिया था. सिर्फ एक मिनट में ही 25,000 स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग (Scorpio N Booking) हो गई थी. महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होकर 23.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. कंपनी स्कॉर्पियो एन को पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ कुल पांच वैरिएंट में लॉन्च किया है.

कितने महीने की वेटिंग 
  • 3/7

स्कॉर्पियो एन का वेटिंग पीरियड फिलहाल पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट के लिए लगभग 22 महीने तक जा पहुंचा है. अगर आप आज स्कॉर्पियो एन की बुकिंग कराते हैं, तो ये आपको 2024 में मिलेगी. कंपनी इस महीने से नई स्कॉर्पियो की डिलीवरी की शुरुआत करने वाली है. कंपनी पहले 20 दिन में ग्राहकों को 7,000 स्कॉर्पियो एन यूनिट्स डिलीवर करने पर फोकस करेगी.  

स्कॉर्पियो का डिजाइन
  • 4/7

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो को चेन्नई की Mahindra Research Valley में तैयार किया गया है. नई स्कॉर्पियो का डिजाइन Mahindra India Design Studio में तैयार हुआ है. अन्य फीचर्स की बात करें तो Mahindra Scorpio N का इंस्ट्रूमेंट कंसोल पूरी तरह से डिजिटल मिलेगा. 

इंटीरियर है दमदार
  • 5/7

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो एन में टचस्क्रीन सिस्टम भी बड़े साइज का है. 8-इंच की टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम इसके इंटीरियर को दमदार बना रहा है. इसके अलावा Scorpio N में ब्रेक लाइट को डोर पर ऊपर की तरफ दिया गया है और टेल लाइट सी-शेप में है. 

 पांच वैरिएंट में है उपलब्ध
  • 6/7

Scorpio-N को डीजल और पेट्रोल दोनों इंजनों के साथ उतारा गया है. दोनों इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेंगे. फोर व्हील ड्राइव (4WD) फीचर सिर्फ Scorpio-N के Z4, Z8, Z8L के डीजल इंजन वाले ऑप्शन में है. ये पांच वैरिएंट Z2, Z4, Z6, Z8, Z8L में उपलब्ध होगी.

सबसे अधिक डिमांड
  • 7/7

महिंद्रा टॉप-स्पेक स्कॉर्पियो एन Z8L की डिमांड सबसे अधिक है. कंपनी इसे सबसे पहले डिलीवर करने की कोशिश कर रही है. वहीं, महिंद्रा की XUV700 के कुछ वैरिएंट पर वेटिंग पीरियड कम हुआ है. इसमें टॉप-स्पेक AX7 L पर वेटिंग पीरियड लगभग 16 महीने है. इसका वेटिंग पीरियड पहले 19 महीने के आसपास था.