scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

नई Mahindra Thar पर आया बड़ा अपडेट, 5 डोर और नए फीचर्स बनाएंगे दमदार

महिंद्रा की नई थार
  • 1/7

स्कॉर्पियो एन (Scorpio N) और स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) के बाद अब महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को नए अंदाज में मार्केट में उतारने के प्लान पर काम कर रही है. महिंद्रा भारतीय मार्केट में एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ को और मजबूत करने की कोशिश में जुटी है. हाल ही में कंपनी ने इलेक्ट्रिक एसयूवी के मॉडल भी पेश किए थे. अब कंपनी अपनी पावरफुल एसयूवी थार का 5 डोर वर्जन लाने की तैयारी कर रही है.

कब होगी लॉन्च
  • 2/7

खबरों की मानें, तो हाल ही में 5 डोर महिंद्रा थार की पहली झलक देखने को मिली है. कंपनी अभी नई थार की टेस्टिंग कर रही है. खबर है कि कंपनी महिंद्रा थार को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश कर सकती है और वहीं, इसकी कीमतों का भी खुलासा किया जा सकता है. नई थार में पूरी तरह से नए बॉडी पैनल भी मिलेंगे.

कैसा होगा लुक
  • 3/7

उम्मीद जताई जा रही है कि 5 डोर थार 3 डोर वाली थार से लंबी और और चौड़ी होगी. मौजूदा थार की कुल लंबाई 3,985 मिमी और इसका व्हीलबेस 2,450 मिमी है. हालांकि, नई थार का फ्रंट लुक पुरानी की तरह ही नजर आ सकता है. साथ ही रियर लुक भी काफी समान नजर आ सकता है. नई थार में भी स्क्वरिश एलईडी टेल-लैंप, एक हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप मिलेंगे.
 

इंजन होगा दमदार
  • 4/7

महिंद्रा 5 डोर थार में 2.0L mStallion टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन देखने को मिल सकता है. मौजूदा थार की तरह ही 5 डोर थार में भी 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलेगा. 5 डोर थार में सीटिंग कैपेसिटी अधिक होगी.
 

केबिन स्पेस बड़ा
  • 5/7

महिंद्रा 5 डोर थार का केबिन स्पेस बड़ा होगा. इसमें मौजूदा मॉडल के मुकाबले चौड़े टायर और बेहतर सस्पेंशन सेटअप देखने को मिल सकता है. खबरों की मानें, तो महिंद्रा 5 डोर थार को 6 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है. हालांकि, डैशबोर्ड डिजाइन मौजूदा थार की तरह ही नजर आ सकता है. 

मिलेंगे शानदार फीचर्स
  • 6/7

5 डोर महिंद्रा थार के फीचर्स की बात करें तो इसमें मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, USB चार्जिंग पोर्ट, ऑटोमैटिक एसी, रूफ माउंटेड स्पीकर्स मिलेंगे. 5 डोर थार, मौजूदा 3 डोर वैरिएंट से एक लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये तक महंगी हो सकती है.

सेफ्टी फीचर्स
  • 7/7

अगर 5 डोर महिंद्रा थार की सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो इसमें  6 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट कंट्रोल, ESP,आइसोफिक्स चाइल्ड माउंट और और अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे सिस्टम देखने को मिल सकते हैं. साथ ही इसमें सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे.