scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

30 लाख की SUV किराये पर लेकर चलाएं, भारत में कंपनी की पहली बार एंट्री

C5 Aircross (C5 एयरक्रॉस) की डिलीवरी शुरू
  • 1/7

भारतीय बाजार में फ्रांस की एक और बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी Citroen ने दमदार SUV के साथ एंट्री मारी है. Citroen ने भारत में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी C5 Aircross (C5 एयरक्रॉस) की डिलीवरी शुरू कर दी है. इस SUV का लुक बेहद शानदार है.

आधिकारिक वेबसाइट पर भी बुकिंग की सुविधा
  • 2/7

आप 50 हजार रुपये देकर Citroen C5 Aircross एसयूवी की बुकिंग करा सकते हैं. इसकी प्री-बुकिंग काफी पहले से चल रही है. आप दो तरह से इस SUV की बुकिंग कर सकते हैं. आप La Maison डीलरशिप पर 50,000 रुपये की राशि देकर बुकिंग करा सकते हैं. इसके अलावा Citroen India की आधिकारिक वेबसाइट पर भी इसकी बुकिंग की जा सकती है.

 दो वेरिएंट्स में बिक्री
  • 3/7

Citroen India ने बताया कि अब तक Citroen C5 Aircross के लिए 1000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है. कंपनी ने इसे दो वेरिएंट्स के साथ उतारा है, इनमें Feel और Shine शामिल हैं. भारत में इसकी बिक्री कम्पलीट नॉक्ड डाउन (CKD) किट के जरिए हो रही है. इसकी असेंबलिंग Citroen के तमिलनाडु प्लांट में हो रही है.

इन SUV से मुकाबला
  • 4/7

अगर कीमत की बात करें तो इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 29.90 लाख रुपये है, और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 31.90 लाख रुपये है. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Hyundai Tucson, Kia Seltos, MG Hector और Volkswagen Tiguan AllSpace से होगा. 

Citroen का भारतीय बाजार में पहला प्रोडक्ट
  • 5/7

C5 Aircross एसयूवी Citroen का भारतीय बाजार में पहला प्रोडक्ट है. कंपनी ने Citroen C5 Aircross को भारत में केवल डीजल इंजन के साथ उतारा है. इस एसयूवी में दमदार 2-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है. इसका इंजन 175 bhp की मैक्सिमम पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसका इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है. इसमें फ्रंट व्हील ड्राइव ऑप्शन मिलेगा. 

8.6 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज
  • 6/7

इस एसयूवी का लुक बेहद दमदार है. कंपनी का दावा है कि Citroen C5 Aircross में 18.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा. Citroen सिग्नेचर ग्रिल के साथ मैट ब्लैक फिनिश और क्रोम पर ब्रांड की फिनिश दी गई है. जिससे लुक निखर कर आता है. 

महीने के किराये पर भी लेकर चलाएं
  • 7/7

बेहतरीन राइडिंग अनुभव के लिए इसमें कई ड्राइविंग मोड्स मिलेंगे. खरीदने अलावा आप इसे किराये पर लेकर भी चला सकते हैं. कंपनी ने C5 Aircross SUV के लिए सब्सक्रिप्शन-आधारित प्लान भी लॉन्च किया है. जिसके तहत ग्राहक हर महीने 49,999 रुपये पेमेंट कर C5 एयरक्रॉस एसयूवी को चला सकता है. सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत कंपनी यह एसयूवी पांच साल के लिए दे रही है.