scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

बढ़ने लगी इलेक्ट्रिक कार की डिमांड, टाटा ने बेच डाली 4000 नेक्सॉन EV

टाटा नेक्सॉन की डिमांड में बढ़ोतरी
  • 1/7

टाटा मोटर्स ने जनवरी-2020 में इलेक्ट्रिक कार Nexon EV को लॉन्च किया था. महंगे पेट्रोल-डीजल से छुटकारा दिलाने के उद्देश्य से इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जा रहा है. टाटा कंपनी ने भारतीय बाजार में सबसे ज्याादा इलेक्ट्रिक कारें बेचने में बाजी मारी है.

4 हजार से ज्यादा यूनिट्स सेल
  • 2/7

टाटा मोटर्स के मुताबिक लॉन्च से अब तक कंपनी को 4 हजार यूनिट्स से ज्यादा नेक्सॉन EV बेचने में कामयाबी मिली है. इस समय देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए सरकार भी जोर दे रही है. जिस वजह से Nexon EV की बिक्री में इजाफा हुआ है.  

दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये
  • 3/7

टाटा मोर्ट्स ने Nexon EV को तीन वेरिएंट XM, XZ+ और XZ+ में लॉन्च किया है. Tata Nexon EV की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये है, जबकि ऑन रोड प्राइस करीब 15,63,997 रुपये है. वहीं टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 16.40 लाख रुपये है.

Tata Nexon EV में फीचर्स
  • 4/7

Tata Nexon के फीचर्स- Tata Nexon EV देश की पहली स्वदेशी तौर पर विकसित इलेक्ट्रिक SUV है. अगर फीचर्स की बात करें तो इसमें सनरूफ, लेदर सीट, फॉलो-मी-होम फीचर के साथ ऑटो हेडलैंप मिलते हैं. 
 

नेक्सॉन देश की सबसे सुरक्षित एसयूवी
  • 5/7

वहीं नेक्सॉन में शानदार ऑडियो प्रदर्शन के लिए 7-इंच के हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7-इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है. नेक्सॉन देश की सबसे सुरक्षित एसयूवी में से एक है. इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, कॉर्नर स्टैबिलिटी कंट्रो, आईसोफिक्स टेक्नोलॉजी, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) मिलते हैं. 

बैट्री पर 8 साल की वारंटी
  • 6/7

नेक्सॉन इलेक्ट्रिक पर स्टैंडर्ड 3 साल या फिर 1.25 लाख किलोमीटर तक के लिए वारंटी मिलती है. वहीं इसकी बैट्री पर कंपनी 8 साल या फिर 1.6 लाख किलोमीटर तक की वारंटी देती है. भारतीय बाजार में Nexon EV का मुकाबला Hyundai Kona Electric और MG ZS EV से है. 

फुल चार्ज होने पर 312 किलोमीटर तक चलती है नेक्सॉन
  • 7/7

टाटा की यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 312 किलोमीटर चल सकती है. इसमें 30.2 kWh की लिथियम आयन बैटरी है. इसकी बैटरी 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. जबकि फास्ट चार्जर के जरिए 60 मिनट में 80 फीसदी बैटरी चार्ज हो जाती है. स्पीड की बात करें तो यह EV सिर्फ 9.9 सेकेंड में 0-100 km की स्पीड पकड़ सकती है.