scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

5 लाख रुपये से कम कीमत की ये 5 कारें, खूब देती हैं माइलेज!

बेहतरीन माइलेज वाली कार
  • 1/7

एक मध्यमवर्गीय परिवार जब कार खरीदने की सोचता है तो उसके मन में तीन तरह के सवाल होते हैं. कार की कीमत कम हो, यानी बजट में हो. दूसरी बात कार खरीदने के बाद पेट्रोल में ज्यादा खर्च न हो, इसलिए माइलेज को लेकर मन में सवाल रहता है. और तीसरी बात देखने में अच्छी हो. 

5 लाख के रेंज में 5 बेहतरीन कार
  • 2/7

अगर आप भी कार खरीदने की सोच रहे हैं, और आपका बजट 5 लाख रुपये तक है तो फिर आज हम आपको इस रेंज में 5 कारों के बारे में बताने वाले हैं. जो बजट में फिट होगी, और माइलेज भी खूब देती है. यानी महंगे पेट्रोल को लेकर ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होगी. 

Maruti Suzuki Alto
  • 3/7

Maruti Alto: इस कड़ी में पहला नाम भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति सुजुकी ऑल्टो का आता है. कंपनी की यह एंट्री-लेवल हैचबैक कार है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.99 लाख रुपये से 4.48 लाख रुपये के बीच है. ऑल्टो को लेकर कंपनी दावा करती है कि यह कार पेट्रोल इंजन में 22.05kmpl तक माइलेज देती है. वहीं कंपनी CNG किट के साथ भी ऑल्टो बेचती है, जो 31.59 किमी/किग्रा माइलेज देने में सक्षम है. 

Renault Kwid
  • 4/7

Renault Kwid: शानदार लुक और कम कीमत की वजह से रेनॉ क्विड ने भारतीय बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बना ली है. इसकी शुरुआती कीमत 3.12 लाख रुपये से 5.31 लाख रुपये के बीच है. इसके इंजन विकल्प में 0.8-लीटर और 1.0-लीटर शामिल ​हैं. कंपनी का दावा है कि Renault क्विड 22.3 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है.

Maruti Suzuki S-Presso
  • 5/7

Maruti Suzuki S-Presso: मारुति सुजुकी की एक और कार एस-प्रेसो ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है. मिनी एसयूवी S-Presso की शुरुआती कीमत 3.70 लाख रुपये है. पेट्रोल मॉडल की बात करें, तो इसके STD और LXi वेरिएंट में 21.4 किलोमीटर और VXi और VXI+ वेरिएंट में 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है. एस-प्रेसो में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है. मारुति सुजुकी का दावा है कि एस-प्रेसो सीएनजी का माइलेज 31.2 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है, जबकि CNG मॉडल की शुरुआती कीमत 4.84 लाख रुपये है.

Hyundai Santro
  • 6/7

Hyundai Santro: भारत में एंट्री लेवल कारों का बड़ा बाजार है. एंट्री लेवल हैचबैक कारों के सेगमेंट में हुंडई Santro भी मजबूत खिलाड़ी है. सैंट्रो की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 4.67 लाख से 6.35 लाख रुपये के बीच है. ये कार एक लीटर पेट्रोल में 20.3 किलोमीटर तक का माइलेज देती है. जबकि सीएनजी वाली सैंट्रो 30.48 31.59 किमी/किग्रा माइलेज देने में सक्षम है.

Tata Tiago
  • 7/7

Tata Tiago: एंट्री लेवल हैचबैक कारों में टाटा की टियागो सबसे सुरक्षित कार है. टाटा टियागो की AMT ट्रांसमिशन वेरिएंट 23.84kmpl का माइलेज देती है. Tata Tiago की कीमत 4.85 लाख रुपये से 6.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह कार 9 वेरिएंट XE, XT, XTA, XZA, XZA, XZ +, XZ + DT, XZA + और XZA + DT में उपलब्ध है। टाटा ने टियागो को केवल 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया है.