क्या बॉक्स ऑफिस के लिए मुश्किल? रिलीज होंगी 3 बड़ी फिल्में

विवादों के अखाड़े में जंग लड़कर संजय लीला भंसाली की ड्रीम प्रोजक्ट पद्मावत की रिलीज डेट सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक इसे रिपब्लिक डे से ठीक एक दिन पहले 25 जनवरी को रिलीज किए जाने की चर्चा है.

पैडमैन, पद्मावती
ऋचा मिश्रा
  • नई दिल्ली,
  • 08 जनवरी 2018,
  • अपडेटेड 6:15 PM IST

विवादों के अखाड़े में जंग लड़कर संजय लीला भंसाली की ड्रीम प्रोजक्ट पद्मावत की रिलीज डेट आखिरकार सामने आ गई है. सूत्रों के मुताबिक इस फिल्म को रिपब्लिक डे से ठीक एक दिन पहले 25 जनवरी को रिलीज किए जाने की चर्चा है.

इसी दिन पहले से तय अक्षय कुमार की पैडमैन और ठीक दूसरे दिन 26 जनवरी को नीरज पांडे की अय्यारी को रिलीज होना है. इस लिहाज से देखे तो यह बॉक्स ऑफिस का सबसे मुश्किल हफ्ता साबित होने वाला है. हालांकि ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट में बताया कि अय्यारी के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज आगे बढ़ाकर 9 फरवरी कर दिया है. चर्चा पैडमैन की डेट बदलने की भी है. कहा यह जा रहा है कि फिल्म 25 जनवरी की तय तारीख से पहले ही रिलीज होगी. जो भी हो यह तय है कि तीन बड़ी फिल्मों के आस-पास रिलीज होने की वजह से बॉक्स ऑफिस पर जमकर मारामारी होगी. 

विरोध के 'जौहर' में पद्मावती!

सबसे पहले बात करें पद्मावती की जो अब पद्मावत बन चुकी है. वैसे यह मल्टी स्टार मूवी अब तक विवाद के हर पचड़े में पड़ चुकी है. ऐसे में इस फिल्म को देखने के लिए कोई दो राय नहीं की दर्शकों की भारी भीड़ आने वाली है. सभी को पता करना है कि आखिरकार ऐसा क्या भंसाली ने बनाया है, जिसके लिए पहले तो डायरेक्टर पर जूते बरसे, फिर दीपिका का गला काटने की धमकी दी गई. इस फिल्म की स्टार कास्ट की बात करें तो रणबीर, दीपिका और शाहिद की फैन  फॉलोइंग बहुत बड़ी है. लेकिन इन दिनों पद्मावत की कहानी और विवाद ने फैंस को फिल्म देखने की बहुत बड़ी वजह दे दी है. यह कहना गलत नहीं होगा कि अब यह देश का नहीं दुनिया में सिने जगत की प्रेजटीज का हिस्सा बन चुका है. कई डायरेक्टर इसे सिनेमा की आजादी की लड़ाई से भी जोड़कर देख रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इसे करणी सेना देश के इतिहास से खिलवाड़ बता रही है.

25 जनवरी को रिलीज होगी भंसाली की फिल्म 'पद्मावत'? लेकिन राजस्थान ने किया बैन

बॉलीवुड का पैडमैन है दमदार

दूसरी फिल्म है पैडमैन, अक्षय कुमार की यह मूवी समाजिक कुरीति के बड़े मुद्दे को उठाती है. ऐसे ही एक सामाजिक मुद्दे पर अक्षय पहले भी टॉयलेट एक प्रेम कथा जैसी सुपरहिट फिल्म दे चुके हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में भी जब अक्षय से इस बारे सवाल किया गया कि पद्मावत आपकी फिल्म के साथ रिलीज हुई तो आपका क्या रिएक्शन होगा? इस सवाल के जवाब में अक्षय ने साफ कह दिया कि पैडमैन की रिलीज डेट पहले ही आ चुकी है. ऐसे में किसी भी बड़ी फिल्म को उस दिन रिलीज किया जाएगा तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है. 

अब इस दिन रिलीज होगी पैडमैन, ट्विंकल ने किया फनी पोस्ट

देशभक्ति के जज्बे को दिखाएगी अय्यारी

तीसरी फिल्म है अय्यारी, यह मूवी देशभक्त‍ि के जज्बे से भरी है, जिसे 26 जनवरी के दिन रिलीज किया जा रहा है. मूवी के सब्जेक्ट को देखते हुए इसकी दावेदारी भी किसी से कम नहीं है. इस फिल्म को ए वेडनेसडे, स्पेशल 26, बेबी जैसी हिट फिल्म दे चुके नीरज पांडे ने डायरेक्ट किया है. स्टार कास्ट की बात करें तो सिद्धार्थ मलहोत्रा, मनोज बाजपेयी जैसे बड़े कलाकार इसमें बेहतरीन अदाकारी के साथ सामने आ गए हैं. फिल्म का प्रोमो पहले से ही चर्चा में बना हुआ है. हालांकि चर्चा ये भी की अययारी के निर्माता अपनी फिल्म को किसी बड़ी फिल्म के साथ रिलीज नहीं करना चाहते हैं. ऐसे में हो सकता है इस फिल्म की रिलीज डेट में कोई बदलाव हो जाए. जब तक ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं आ जाता फिल्म की बॉक्स ऑफिस की रेस में शामिल है.

सबसे बड़ी बात तीनों फिल्म के निर्माता, एक्टर सभी अपनी फिल्मों को लेकर पूरी तरह से कॉन्फिडेंट हैं कि उनकी फिल्म बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. यह बॉक्स ऑफिस का सबसे बड़ा वीकेंड होगा, वहीं दर्शकों के लिए डबल नहीं ट्रिपल धमाल का मौका है. फिलहाल इंतजार 25 जनवरी का है जब तीनों ही फिल्में बड़े पर्दे पर आएंगी.

Read more!

RECOMMENDED