scorecardresearch
 

कनाडा में बोले पीएम मोदी, 'हिंदुत्व धर्म नहीं, जीने का अंदाज है'

कनाडा दौरे के आखिरी दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैंकूवर पहुंचे. यहां लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'भारत के सुप्रीम कोर्ट ने हिन्दूत्व को परिभाषित करते हुए कहा है कि ये एक धर्मं नही, बल्कि जीने का अंदाज है.'

कनाडा दौरे के आखिरी दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैंकूवर पहुंचे. यहां लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'भारत के सुप्रीम कोर्ट ने हिंदुत्व को परिभाषित करते हुए कहा है कि ये एक धर्मं नही, बल्कि जीने का अंदाज है.'

यहां उन्होंने खालसा दीवान गुरुद्वारा पहुंचकर मत्था टेका. इसके बाद वो लक्ष्मीनारायण मंदिर पहुंचे और दर्शन किया. कनाडा के पीएम स्टीफन हार्पर पीएम मोदी के साथ थे.

मंदिर में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं 1.2 बिलियन भारतीयों की ओर से 1.2 मिलियन कनाडावासियों को शुभकामनाएं देता हूं.

 

पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए प्रवासी भारतीयों की भीड़ उमड़ पड़ी. गुरुद्वारा से लेकर मंदिर तक नरेंद्र मोदी के नाम के नारे लगे.

इससे पहले पीएम मोदी ने टोरंटो में एयर इंडिया मेमोरियल पहुंचकर तीन दशक पहले कनिष्क विमान हादसे के मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी. फ्रैंकफर्ट होते हुए शनिवार सुबह पीएम मोदी भारत पहुंचेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें