scorecardresearch
 

PM बनने के बाद पहली बार अमेरिका जाएंगे इमरान खान, ट्रंप करेंगे व्हाइट हाउट में स्वागत

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 22 जुलाई को अमेरिका जाएंगे. इस दौरे का मकसद दोनों देशों के बीच शांति, स्थिरता और आर्थिक समृद्धि पर बातचीत करना है.

(फाइल फोटो- इमरान खान, फेसबुक) (फाइल फोटो- इमरान खान, फेसबुक)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस महीने अमेरिका के दौरे पर जाएंगे. 22 जुलाई को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाक पीएम इमरान खान का व्हाइट हाउस में स्वागत करेंगे. व्हाइट हाउस ने भी इसकी पुष्टि की है.

दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्षों के बीच होने वाली इस मुलाकात में शांति, स्थिरता और आर्थिक समृद्धि  जैसे विषयों पर चर्चा किया जाएगा.

प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद इमरान खान का यह पहला अमेरिका दौरा है. इससे पहले दिन में, विदेश कार्यालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने यात्रा प्रधानमंत्री इमरान खान के अमेरिका दौरे के संबंध में एक ट्वीट किया था.

उन्होंने अपने ट्वीट में साफ किया था कि प्रधानमंत्री इमरान खान के विदेश दौरे के प्रति लगाए जा रहे अंदेशों पर सावधानी बरती जानी चाहिए. हम लगातार अमेरिकी अधिकारियों के संपर्क में हैं. प्रोटोकॉल के मुताबिक सही समय पर औपचारिक घोषणाएं की जाएंगी.

पाकिस्तानी मीडिया में लगातार इस दौरे के संबंध में खबरें आ रही थीं. ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं इमरान खान के अमेरिकी दौरे पर संशय बना हुआ है. अमेरिकी अधिकारी इस दौरे की पुष्टि नहीं कर रहे हैं.

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पिछले महीने कहा था कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जून में प्रधान मंत्री को आमंत्रित किया था, लेकिन बजट सत्र के कारण वह यात्रा नहीं कर सके.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें