scorecardresearch
 

पठानकोट हमले पर घिरे नवाज शरीफ, विपक्ष ने लगाया जानकारियां छिपाने का आरोप

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सीनेटर फरहतुल्लाह बाबर ने संसद के ऊपरी सदन सीनेट के एक सत्र के दौरान भारतीय वायुसैन्य अड्डे पर दो जनवरी को हुए हमले की जानकारियों के बारे में उनके सवाल पर जवाब नहीं दे पाने को लेकर शरीफ सरकार को आड़े हाथ लिया.

पाकिस्तान सरकार पर गुमराह करने का आरोप पाकिस्तान सरकार पर गुमराह करने का आरोप

पाकिस्तान में विपक्ष ने सरकार की आलोचना करते हुए उस पर पठानकोट आतंकी हमले में पाकिस्तानी नागरिकों की संलिप्तता की जांच की जानकारियां छिपाने का आरोप लगाया. विपक्ष के आरोपों के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने घोषणा की कि निष्कर्ष को सार्वजनिक किया जाएगा.

शरीफ को लिया आड़े हाथ
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सीनेटर फरहतुल्लाह बाबर ने संसद के ऊपरी सदन सीनेट के एक सत्र के दौरान शुक्रवार को भारतीय वायुसैन्य अड्डे पर दो जनवरी को हुए हमले की जानकारियों के बारे में उनके सवाल पर जवाब नहीं दे पाने को लेकर शरीफ सरकार को आड़े हाथ लिया.

सरकार पर गुमराह करने का आरोप
'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने खबर दी कि सीनेटर ने सरकार पर उनसे जानकारियां जानबूझकर छिपाकर सीनेट को गुमराह करने का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सरकार आतंकवादियों पर मेहरबान है. उन्होंने कहा, 'सरकार ने सदन के साथ पठानकोट हमले में पाकिस्तानी नागरिकों की कथित संलिप्तता की जांच की जानकारियां साझा क्यों नहीं की?' उन्होंने कहा कि सरकार चार महीने पहले पूछे गए सवाल का जवाब देने में नाकाम रही है.

जांच का निष्कर्ष होगा सार्वजनिक
सीनेटर ने पूछा था, 'अगर भारत सरकार ने पाकिस्तानी सरकार को कोई तथ्य या सूचना उपलब्ध कराई है तो पाक सरकार इस संबंध में क्या कर रही है?' हालांकि उन्हें अपने सवालों का जवाब नहीं मिला. इस पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि जांच के निष्कर्ष को सार्वजनिक किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें