scorecardresearch
 

उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकी हमला, पाकिस्तानी सेना के 6 जवानों की मौत

पाकिस्तान में कबायली जिले उत्तरी वजीरिस्तान में शनिवार को आतंकियों ने सेना पर हमला बोल दिया. इस आतंकी हमले में पाकिस्तानी सेना के छह जवान मारे गए. इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार, यह घटना तब हुई जब सैनिक पाक-अफगान सीमा के पास उत्तरी वजीरिस्तान के गुरबाज इलाके में गश्त कर रहे थे.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

पाकिस्तान में कबायली जिले उत्तरी वजीरिस्तान में शनिवार को आतंकियों ने सेना पर हमला बोल दिया. इस आतंकी हमले में पाकिस्तानी सेना के छह जवान मारे गए. इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार, यह घटना तब हुई जब सैनिक पाक-अफगान सीमा के पास उत्तरी वजीरिस्तान के गुरबाज़ इलाके में गश्त कर रहे थे.

आईएसपीआर ने बताया कि मारे गए पाकिस्तान सेना के जवानों में हवलदार खालिद, सिपाही नावेद, सिपाही बाचल, सिपाही अली रजा, सिपाही एम बाबर और सिपाही अहसान शामिल हैं.

पुलवामा में था पाकिस्तान का हाथ-

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में आंतकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया था. वायुसेना की इस एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की सरकार और सेना से लेकर आम नागरिक भी इसे भारत का प्रोपेगेंडा बताकर झूठ साबित करने पर तुले थे. लेकिन इंडिया टुडे के विशेष जांच दल ने अपनी पड़ताल से पता लगाया था कि इस स्ट्राइक में न सिर्फ आतंकियों के ठिकाने तबाह हुए बल्कि पाकिस्तानी सेना के जवानों पर भी एयर स्ट्राइक भारी पड़ी है.

इंडिया टुडे टीम के अंडरकवर एजेंट ने बालाकोट के निवासियों और पुलिसकर्मियों से बातचीत की थी, जिसमें उन्होंने यह कुबूल किया था कि 26 फरवरी को भारतीय सेना ने न केवल आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए बल्कि इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के जवानों की भी मौत हुई थी. पाकिस्तान में वहां की सरकार के दावों के उलट अब भी जैश-ए-मोहम्मद अपनी आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें